logo-image

IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर केएल राहुल रच सकते हैं बड़ा इतिहास, तोड़ सकते हैं विराट कोहली, बाबर आजम का रिकॉर्ड

यह सीरीज अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप (World Cup) के लिए भारतीय टीम की तैयारियों का पहला चरण साबित होगी.

Updated on: 03 Aug 2019, 03:17 PM

नई दिल्ली:

भारत और वेस्टइंडीज (West Indies) की टीमें शनिवार को यहां के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगी. भारतीय टीम अमेरिकी धरती पर पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेलेगी. यह सीरीज अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप (World Cup) के लिए भारतीय टीम की तैयारियों का पहला चरण साबित होगी. भारतीय सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने से मात्र 121 रन दूर हैं.

केएल राहुल (KL Rahul) अगर शनिवार से वेस्टइंडीज (West Indies) के साथ यहां होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 121 रन बना लेते हैं तो वह टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 1000 रन पूरे करने वाले सातवें भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे.

और पढ़ें: रवि शास्त्री को दोबारा कोच बनाने के फैसले पर 40 हजार लोगों की आई प्रतिक्रिया, हैरान कर देंगे पाठकों के जवाब

केएल राहुल (KL Rahul) अगर पहले ही मैच में 121 रन बना लेते हैं तो अपनी 25वीं पारी में यह उपलब्धि हासिल कर लेंगे तो वे पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम के 26 पारियों में बनाए गए 1000 रन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने 27 पारियों में टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे किए थे. केएल राहुल (KL Rahul) के नाम टी-20 क्रिकेट में पहले ही तीन शतक दर्ज है. इसमें से दो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में और एक शतक आईपीएल (IPL) में है.

और पढ़ें: Ashes 2019: रोरी बर्न्‍स ने जड़ा करियर का पहला शतक, ऑस्ट्रेलिया पर भारी हुआ इंग्लैंड का पलड़ा

वेस्टइंडीज (West Indies) दौरे पर जाने से पहले भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) ने कहा था कि 2020 और 2021 में होने वाले वर्ल्ड टी-20 ने यह सुनिश्चित किया कि खिलाड़ियों के पास खेलने के लिए हमेशा कुछ न कुछ हो. इसलिए तीन मैचों की सीरीज में युवा खिलाड़ियों को भी अपना कौशल दिखाने का मौका मिलेगा.