News Nation Logo

भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे वनडे में 53 रन से हराया

पूनम राउत के अर्धशतक के बाद स्पिनरों की फिरकी के जादू से भारत ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप के दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 53 रन से जीत दर्ज की.

भाषा | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Nov 2019, 12:18:32 PM
भारतीय महिला क्रिकेट टीम

नार्थ साउंड:

India vs West Indies : पूनम राउत (Poonam Raut) के अर्धशतक के बाद स्पिनरों की फिरकी के जादू से भारत ने आईसीसी महिला चैंपियनशिप (ICC Women Championship) के दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ 53 रन से जीत दर्ज की. भारत के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 47.2 ओवर में 138 रन पर ढेर हो गई, जिससे भारतीय टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराकर करा दी.

यह भी पढ़ें ः ICC T20 World Cup 2020 : पूरा शेड्यूल तय, जानें कब कौन सी टीम किससे भिड़ेगी

बाएं हाथ की स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (27/2)(Rajeshwari Gaikwad), लेग स्पिनर पूनम यादव (26/2) (leg spinner Poonam Yadav) और आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा (25/2) (off spinner Deepti Sharma) ने दो-दो विकेट चटकाकर मेजबान टीम की पारी को समेटने में अहम भूमिका निभाई. इससे पहले टास जीतकर बल्लेबाजी करने वाले भारत की शुरुआत खराब रही. टीम ने जल्द ही सलामी बल्लेबाजों प्रिया पूनिया (Priya Punia) (05) और जेमिमा रोड्रिग्ज (Jemima Rodriguez) के विकेट गंवा दिए, जिससे नौ ओवर में टीम का स्कोर दो विकेट पर 17 रन हो गया. पूनम (77), कप्तान मिताली राज (captain Mithali Raj) (40) और उप कप्तान हरमनप्रीत कौर (vice captain Harmanpreet Kaur) (46) ने इसके बाद उम्दा बल्लेबाजी करते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. पूनम और मिताली ने तीसरे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की. दोनों ने चार-चार चौके मारे. शेनेटा ग्रिमोंड ने 29वें ओवर में मिताली को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा.

यह भी पढ़ें ः T20i : 14 साल में तय हुआ 1000 मैचों का सफर, जानें पहले मैच का पूरा हाल

पूनम को इसके बाद हरमनप्रीत के रूप में भरोसेमंद साथी मिली. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की. हरमनप्रीत के 48वें ओवर में आलिया एलेन की गेंद पर बोल्ड होने से यह साझेदारी टूटी. वेस्टइंडीज की ओर से आलिया (38/2) और एफी फ्लेचर (32/2) ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि शाबिका गजनबी (23/1) और ग्रिमोंड (22 /1) ने एक-एक विकेट हासिल किया. लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत भी खराब रही. टीम ने चौथे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज स्टेसी आन किंग (06) का विकेट गंवा दिया. उन्हें शिखा पांडे (19/1) ने बोल्ड किया. मेजबान टीम को 25वें ओवर में बड़ा झटका लगा जब सलामी बल्लेबाज नताशा मैकलीन (15) रिटायर्ड हर्ट हो गईं.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : ये रहे वे 5 कारण, जिनकी वजह से भारतीय टीम को करना पड़ा हार का सामना

कप्तान स्टेफनी टेलर (20) और शेमाइन कैंपबेल (39) ने इसके बाद पारी को संभाला, लेकिन रन गति में इजाफा करने में नाकाम रहीं. पूनम यादव ने स्टेफनी को पगबाधा करके यह साझेदारी तोड़ी. भारतीय स्पिनरों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाकर मेजबान टीम पर लगातार दबाव बनाए रखा और अंतत: पूरी टीम 47.2 ओवर में ढेर हो गई. वेस्टइंडीज की ओर से शेमाइन शीर्ष स्कोरर रही. तीसरा और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच बुधवार को खेला जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 Nov 2019, 12:18:32 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.