logo-image

IND vs WI: कपिल देव का ये रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं इशांत शर्मा, जमैका में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी मैच

अगर इशांत शर्मा तीसरे टेस्ट मैच में एक विकेट और लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वे कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस सूची में आगे निकल जाएंगे. अनिल कुंबले 200 विकेट के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं.

Updated on: 29 Aug 2019, 02:29 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा बहुत जल्द पूर्व कप्तान और भारत को पहला विश्व कप जीताने वाले कपिल देव के एक अहम रिकॉर्ड को तोड़ने के काफी करीब हैं. यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में इशांत की नजरें एक नए रिकॉर्ड बनाने पर होगी. एशिया के बाहर सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों में इशांत शर्मा, पूर्व कप्तान कपिल देव के साथ दूसरे पायदान पर काबिज हैं.

ये भी पढ़ें- निशानेबाजी विश्व कप: भारत की ईलावेनिल वालारिवन ने 10 मीटर एयर राइफल में जीता स्वर्ण पदक

कपिल देव के अलावा इशांत शर्मा भी विदेशी पिचों पर 45 टेस्ट मैचों में कुल 155-155 विकेट चटकाए हैं. अगर इशांत शर्मा तीसरे टेस्ट मैच में एक विकेट और लेने में कामयाब हो जाते हैं तो वे कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ते हुए इस सूची में आगे निकल जाएंगे. महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने 50 मैचों में 200 विकेट के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: महेंद्र सिंह धोनी के फैंस को लगा एक और बड़ा झटका, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से लगभग बाहर

इशांत ने पहले मैच में भी दमदार प्रदर्शन करते हुए दोनों पारियों में कुल आठ विकेट चटकाए थे. इशांत ने अब तक अपने टेस्ट करियर के 91 मैचों में कुल 275 विकेट चटकाए हैं. बता दें कि 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार से जमैका के सबीना पार्क में खेला जाएगा. एंटीगुआ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 318 रनों से हराया था.