logo-image

IND vs WI: टी-20 में वेस्टइंडीज के सफाए के बाद अब वनडे में भी क्लीन स्वीप की तैयारी में टीम इंडिया

टीम इंडिया में मध्यक्रम में चौथे नंबर को लेकर टीम में काफी जद्योजहद चल रही है और ऐसे में इस स्थान पर श्रेयस अय्यर की दूसरे वनडे में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम प्रबंधन को राहत दी है.

Updated on: 13 Aug 2019, 04:01 PM

पोर्ट ऑफ स्पेन:

टी-20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार को यहां क्वींस पार्क ओवल मैदान पर होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे मैच को जीतकर वनडे सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी. पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो जाने के बाद भारत ने दूसरा मैच डकवर्थ लुइस नियम के तहत 59 रन से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब उसकी नजरें सीरीज अपने नाम करने पर है. भारत अगर यह मैच हारता है तो सीरीज 1-1 से ड्रॉ रहेगा.

भारत के लिए अच्छी बात यह है कि कप्तान विराट कोहली फॉर्म में लौट चुके हैं. कोहली ने पिछले 11 पारियों से शतक नहीं जड़ा था, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने 120 रन की पारी खेलकर अपने करियर का 42वां शतक पूरा किया था. हालांकि शिखर धवन और रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी को अच्छी शुरूआत करनी होगी. इसमें धवन संघर्ष करते नजर आ रहे हैं. उन्होंने टी-20 सीरीज की तीन पारियों में 1, 23 और तीन रन और दूसरे वनडे में उन्होंने केवल दो रन बनाए थे.

ये भी पढ़ें- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बहिष्कार की धमकी के बावजूद राष्ट्रमंडल खेल 2022 में नहीं होगी निशानेबाजी

मध्यक्रम में चौथे नंबर को लेकर टीम में काफी जद्योजहद चल रही है और ऐसे में इस स्थान पर श्रेयस अय्यर की दूसरे वनडे में खेली गई 71 रन की पारी ने कुछ हद तक टीम प्रबंधन को राहत दी है. गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने पिछले मैच में 31 रन देकर चार विकेट हासिल किए थे और टीम को उनसे आगे भी इसी तरह की प्रदर्शन की उम्मीद होगी. उनके अलावा मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट झटके थे.

दूसरी तरफ वेस्टइंडीज की कोशिश यह मैच जीतकर सीरीज बराबर करना चाहेगी. दूसरे मैच में टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गया था. टीम को अपने बल्लेबाज शाई होप, शिमरोन हेटमायर और निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाजों से अधिक रन की उम्मीद होगी. पहला और दूसरा मैच वर्षा बाधित होने के बाद इस मैच में भी बारिश की संभावना है. इस मैदान पर पिछले छह में से पांच वनडे में जिस टीम ने पहले बल्लेबाजी की है, उसे जीत मिली है. ऐसे में टॉस एकबार फिर महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली है.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रमंडल खेलों में टी-20 क्रिकेट खेलेंगी महिलाएं, CGF ने किया आधिकारिक ऐलान

टीमें (संभावित):
भारत: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, केदार जाधव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), खलील अहमद, मनीष पांडे, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, नवदीप सैनी.

वेस्टइंडीज: क्रिस गेल, (कप्तान), इविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल, निकोलस पूरन, फैबियन ऐलेन, शिमरॉन हेटमायर, शे होप (विकेटकीपर), रोस्टन चेस, जॉन कैम्पबेल, कीमो पॉल, कार्लोस ब्रैथवेट, जेसन होल्डर, केमार रोच, ओशेन थॉमस.