logo-image

IND vs WI: भारत के हाथों हारने के बाद जानें क्या बोले वेस्टइंडीज के कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट

भारत के लिए अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने तीन विकेट लिए.

Updated on: 04 Aug 2019, 04:17 PM

नई दिल्ली:

भारत ने शनिवार को सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में वेस्टइंडीज (West indies) को चार विकेट से हरा दिया. इस जीत ने जहां एक बार फिर भारतीय गेंदबाजी की मजबूती दिखाई वहीं उसके बल्लेबाजों ने निराश किया. इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. टॉस जीतकर गेंदबाजी करने वाली भारत ने खेल के सबसे छोटे प्रारूप की विश्व विजेता विंडीज को 20 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 95 रनों से आगे नहीं जाने दिया. भारत के लिए अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने तीन विकेट लिए. 

और पढ़ें: टीम इंडिया लॉडरहिल टी-20 मैच में इंडीज के खिलाफ सीरीज कब्जाने उतरेगी

वेस्टइंडीज (West indies) क्रिकेट टीम के कप्तान कार्लोस ब्राथवेट का कहना है कि शनिवार को भारत के साथ यहां हुए टी-20 मुकाबले के दौरान उनकी टीम हालात को ठीक तरीके से पढ़ नहीं सकी. पहल बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर सिर्फ 95 रन बना सकी. केरन पोलार्ड (49) के अलावा कोई और बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका.

भारत ने यह मैच चार विकेट से अपने नाम किया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. दूसरा मैच रविवार को खेला जाना है.

और पढ़ें: IND vs WI: टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने विराट कोहली, गप्टिल को छोड़ा पीछे

मैच के बाद ब्राथवेट ने कहा, 'हम हालात को अच्छी तरह नहीं पढ़ पाए. पोलार्ड ने अच्छी पारी खेली. इस विकेट पर 130-140 रन अच्छा स्कोर होता. हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन बल्लेबाज अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर सके.'