logo-image

WI vs IND: भारत ने वेस्टइंडीज को दिया इतने रनों का लक्ष्य

WI vs IND: स्टइंडीज को इस मुकाबले को जीतना है तो 189 रन बनाने होंगे. टीम इंडिया की ओर सलामी बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है. 

Updated on: 07 Aug 2022, 11:23 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया (Team India) और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क एंड ब्रॉवर्ड काउंटी स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट खोकर 188 रनों का स्कोर खड़ा किया है. वेस्टइंडीज को इस मुकाबले को जीतना है तो 189 रन बनाने होंगे. टीम इंडिया की ओर सलामी बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली है. 

भारतीय टीम की तरफ से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर सलामी बल्लेबाजी करने आए. ईशान किशन 13 गेंदों का सामना करते हुए 11 रन बनाए. दूसरे सलामी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने 40 गेंदों का सामना कर 64 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान श्रेयस अय्यर के बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के निकले. 

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए दीपक हूडा ने 25 गेंदों का सामना कर 38 रनों की पारी खेली. दीपक हूडा के बल्ले से तीन चौके और दो छक्के निकले. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन ने 15 रनों की पारी खेली. कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी 28 रनों की पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने 12 रनों की बदौलत टीम इंडिया 188 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल हुई. 

यह भी पढ़ें: CWG 2022: भारतीय महिला टीम को गोल्ड जीतने के लिए बनाने होंगे इतने रन

वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की बात करें तो ओडियन स्मिथ ने बेहतरीन गेंदबाजी की है. ओडियन स्मिथ ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 33 रन खर्च कर तीन विकेट अपने नाम किया. हेडन वॉल्श ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 33 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. डोमिनिक ड्रेक ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 24 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. जेसन होल्डर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 38 रन खर्च कर एक विकेट लिया.