logo-image

IND vs WI: सरजमीं पर टीम इंडिया की वेस्ट इंडीज के खिलाफ सबसे बड़ी जीत, सीरीज पर 2-1 से बढ़त

भारत ने सोमवार को ब्रेब्रॉन क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 224 रनों से हरा दिया।

Updated on: 30 Oct 2018, 06:14 AM

मुंबई:

भारत ने सोमवार को ब्रेब्रॉन क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 224 रनों से हरा दिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के सामने 378 रनों का लक्ष्य रखा था। विंडीज की टीम इस विशाल लक्ष्य के सामने ताश के पत्तों की तरह विखर गई और 36.2 ओवरों में 153 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई।

यह भारत की वनडे में रनों के लिहाज से तीसरी सबसे बड़ी जीत है।

भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाने में रोहित शर्मा और अंबाती रायडू का अहम योगदान रहा। रोहित ने 137 गेंदों में 20 चौके और चार छक्कों की मदद से 162 रनों की पारी खेली। वहीं रायडू ने 81 गेंदों में आठ चौके और चार छक्के लगाते हुए 100 रन बनाए। रोहित का यह वनडे करियर का 21वां शतक है जबकि रायडू का तीसरा।

ये भी पढ़ें: IND vs WI 4th ODI : मुंबई वनडे में खराब फॉर्म की वजह से ये रिकॉर्ड बनाने से चूके महेंद्र सिंह धोनी

दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 211 रनों की साझेदारी की। अंत में महेंद्र सिंह धोनी ने 15 गेंदों में दो चौके मार 23 रन बनाए। केदार जाधव 16 और रवींद्र जडेजा ने सात रन बनाकर नाबाद रहे।

विंडीज के लिए कीमर रोच ने दो विकेट अपने नाम किए। एशले नर्स और कीमो पॉल को एक-एक सफलता मिली।

विशाल लक्ष्य सामने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज एक-एक कर ढेर होते चले गए। उसके लिए सबसे ज्यादा नाबाद 54 रन कप्तान जेसन होल्डर ने बनाए।

भारत के लिए खलील अहमद और कुलदीप यादव ने तीन-तीन विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा को एक-एक सफलता मिली। दो खिलाड़ी रन आउट हुए।