logo-image

IND vs WI: जानें कौन हैं भारत के खिलाफ डेब्यू करने वाले रहकीम कॉर्नवाल, देखें रिकॉर्ड

मेजबान टीम इस मैच को जीत सीरीज का अंत बराबरी के साथ करना चाहेगी तो वहीं भारत ने अपने विजयी क्रम को बरकरार रख जीत के साथ स्वदेश लौटने की ख्वाहिश में है.

Updated on: 30 Aug 2019, 09:22 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) के कप्तान जेसन होल्डर ने यहां सबीना पार्क मैदान पर जारी दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. भारत ने पहले टेस्ट में विंडीज को एकतरफा मात दी थी. मेजबान टीम इस मैच को जीत सीरीज का अंत बराबरी के साथ करना चाहेगी तो वहीं भारत ने अपने विजयी क्रम को बरकरार रख जीत के साथ स्वदेश लौटने की ख्वाहिश में है. विंडीज ने इस मैच में भारी भरकम कद काठी के लिए मशहूर रखीम कार्नोवॉल का पदार्पण का मौका दिया है.

रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) दुनिया के सबसे भारी भरकम क्रिकेटर है जिनका कद 6 फुट 5 इंच है और लगभग 130 किग्रा वजन है. रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) बतौर ऑलराउंडर खेलते हैं. रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और गेंदबाजी में दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर गेंदबाज है.

और पढ़ें: Duleep Trophy: करुण नायर की पारी से मजबूत हुआ इंडिया ग्रीन, खेली जबरदस्त पारी

कैसा रहा है रिकॉर्ड?
रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 53 मैचों में 2101 रन बनाए हैं और इस दौरान 256 विकेट भी चटकाए हैं. रहकीम कॉर्नवाल (Rahkeem Cornwall) अभी तक कोई अंतर्राष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है. हालांकि घरेलू क्रिकेट में वह जबरदस्‍त प्रदर्शन कर रहे हैं. वह अपने खेल के साथ ही कदकाठी को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं.

हाल ही में भारत ए और वेस्टइंडीज (West indies) (West indies) ए के बीच हुई एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वह बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आ रहे थे और तभी भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर उनकी तरफ जाने लगे.

और पढ़ें: साउथ अफ्रीका के खिलाफ धोनी को टी20 टीम में शामिल न करने पर चयनकर्ताओं ने दी सफाई, जानें क्या कहा

दोनों काफी करीब आ गए थे तभी चाहर किनारे होकर दूसरी तरफ चले गए. ऐसा करते हुए चाहर हंसने लगे. वहीं जहार हैमिल्टन को भी मौका मिला है. शाई होप और मिग्युएल कमिंस को बाहर जाना पड़ है.