logo-image

IND vs WI 2nd T20: प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा दूसरा टी20, जानें यहां की पिच रिपोर्ट

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. पहला मैच जीतकर वेस्टइंडीज सीरीज में 1-0 से आगे है.

Updated on: 05 Aug 2023, 02:05 PM

नई दिल्ली:

India vs West Indies 2nd T20 : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 6 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 5 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. पहले मुकाबले में विंडीज टीम ने रोवमन पॉवेल और निकोलस पूरन की शानदार पारियों के दम पर 20 ओवरों में 149 रन बनाए थे. जवाब में भारतीय टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 145 रन ही बना सकी थी. अब टीम इंडिया दूसरे मुकाबले में वापसी करना चाहेगी. 

अब गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में दूसरे मैच के लिए भारत और वेस्टइंडीज की टीम आमने-सामने होगी. यह इस स्टेडियम में खेला जाने वाला 12वां टी20 इंटरनेशनल मुकाबला होगा. वहीं भारत इस मैदान पर मेहमान टीम के खिलाफ दूसरी बार टी20 मैच खेलने उतरेगा. इससे पहले साल 2019 में जब इस मैदान पर टीम इंडिया पहली बार खेलने उतरी थी तो 7 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया था.    

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : ICC टूर्नामेंट में जब-जब आमने-सामने आए विराट कोहली और बाबर आजम, बना ये अनोखा संयोग

प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाने आसान नहीं होने वाला है. इस मैदान पर अब तक खेले गए 11 टी20 मुकाबलों की बात करें तो यहां पहली पारी का औसत स्कोर 123 रनों का रहा है. वहीं 5 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने जीत हासिल की है, जबकि सिर्फ 3 बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है.  

भारत बनाम वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग 11

भारत की संभावित प्लेइंग 11 – शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या (कप्तान), संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार.

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग 11 – कायल मायर्स, ब्रैंडन किंग, जॉनसन चार्ल्स, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, रोवमन पॉवेल (कप्तान), जेसन होल्डर, रोमारियो शेफर्ड, अकील हुसेन, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैकॉय.