logo-image

IND vs WI, 2nd ODI: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत-वेस्टइंडीज का LIVE मैच

टीम इंडिया की पूरी कोशिश होगी कि वे आज के मैच में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करें, क्योंकि सीरीज में बने रहना भी भारतीय टीम के लिए एक बड़ी चुनौती लग रही है.

Updated on: 18 Dec 2019, 11:41 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज विशाखापट्टनम के ACA-VDCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 8 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. लिहाजा, आज होने वाले दूसरे मैच में भारत के लिए करो या मरो की स्थिति होगी. यदि कैरेबियाई टीम आज विराट सेना को हरा देती है तो वे सीरीज भी अपने नाम कर लेंगे. चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में देखा गया कि टीम इंडिया बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के मामले में विंडीज से काफी कमजोर दिखी, लिहाजा मैच का नतीजा भी भारत के पक्ष में नहीं गया. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेला जाने वाला दूसरा वनडे मैच दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा.

ये भी पढ़ें- IND vs WI, Dream 11: चेन्नई में मिली हार के बाद बदले समीकरण, टीम इंडिया पर भारी पड़ी वेस्टइंडीज

वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के आमने-सामने की बात करें तो अभी तक भारत और वेस्टइंडीज कुल 129 मैच खेल चुके हैं. भारत ने जहां 61 मैचों में जीत दर्ज की है तो वेस्टइंडीज ने 63 मैचों में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले टाई हुए हैं जबकि 3 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 9 जून, 1979 को बर्मिंघम में खेला गया था, जिसमें भारत को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. टीम इंडिया की पूरी कोशिश होगी कि वे आज के मैच में वेस्टइंडीज को हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी करें, क्योंकि सीरीज में बने रहना भी भारतीय टीम के लिए एक बड़ी चुनौती लग रही है.

ये भी पढ़ें- IPL Auction: नीलामी को लेकर KKR के कोच ब्रैंडन मैक्कलम ने कही ये बात, बोले- किस्मत का साथ जरूरी

यदि आपके पास भारत-वेस्टइंडीज मैच के लाइव टेलीकास्ट की जानकारी नहीं है तो आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. यहां हम आपको यही जानकारी देने जा रहे हैं कि आप ये मैच कहां, कब और कैसे देख सकते हैं.

कहां देखें मैच-
भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाला पहला टी20 मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखा जा सकता है. इसके अलावा आप हॉटस्टार पर भी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं. इसके साथ ही आप हमारी वेबसाइट https://www.newsnationtv.com/sports पर जाकर लाइव क्रिकेट स्कोर के साथ-साथ लाइव ब्लॉग भी देख सकते हैं.

कब शुरू होगा मैच-
भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले वनडे मैच का टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजे होगा. टॉस होने के आधे घंटे बाद दोपहर 1.30 बजे मैच शुरू हो जाएगा.

टीमें-
भारत: विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, शिवम दुबे, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, मनीष पांडेय, मयंक अग्रवाल और शार्दुल ठाकुर.

वेस्टइंडीज: शे होप (विकेटकीपर), किरॉन पोलार्ड, सुनील एम्ब्रिस, शिमरॉन हेटमायर, रॉस्टन चेज, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, कीमो पॉल, हेडन वॉल्श, खारी पिएरे, अल्जारी जोसफ, जेसन होल्डर, इविन लुइस, शेल्डन कॉटरेल और ब्रैंडन किंग.