News Nation Logo
Banner

एक ओवर में तीन छक्‍के और दो चौके लगा बटोरे 31 रन, बना नया रिकार्ड

भारत ने बुधवार को एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 107 रनों से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीनों मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है.

एजेंसी | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Dec 2019, 10:05:35 PM
ऋषभ पंत और श्रेयस

विशाखापट्टनम:  

India vs West Indies 2nd ODI : भारत ने बुधवार को एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेले गए दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज को 107 रनों से हरा दिया. इसी के साथ भारत ने तीनों मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 387 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. विंडीज टीम 43.3 ओवरों में 280 रनों पर सिमट गई. मेहमान टीम के लिए शाई होप ने 78 और निकोलस पूरन ने 75 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई और विंडीज बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर पाया.

यह भी पढ़ें ः IND VS WI Final Report : रोहित शर्मा, केएल राहुल और कुूलदीप यादव की बदौलत भारत ने वेस्‍टइंडीज को पीटा

मैच के दौरान एक बार तो भारतीय मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर ने चेज की लगातार गेंदों पर तीन छक्के और दो चौकों से 31 रन बटोरे जो एकदिवसीय इतिहास में भारत की ओर से एक ओवर में सर्वाधिक रन का नया रिकार्ड है. ऋषभ पंत हालांकि कीमो पाल के अगले ओवर में निकोलस पूरण को कैच दे बैठे. श्रेयस अय्यर ने इसी ओवर में एक रन के साथ 28 गेंद में लगातार चौथा अर्धशतक पूरा किया. वह हालांकि कोटरेल के अगले ओवर में होप को कैच दे बैठे.

यह भी पढ़ें ः कानपुर के कुलदीप यादव ने 19 साल की उम्र में ले ली थी पहली हैट्रिक, अब लगाई तीसरी

भारत के लिए कुलदीप यादव ने तीन विकेट लिए और यह हैट्रिक थी. मोहम्मद शमी ने भी तीन सफलताएं अर्जित कीं. रवींद्र जडेजा ने दो विकेट लिए. इससे पहले, भारत के लिए रोहित शर्मा ने 159 और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल ने 102 रनों की पारी खेली. इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 227 रन जोड़े. रोहित ने 138 गेंदों का सामना कर 17 चौके और पांच छक्के लगाए. राहुल ने 104 गेंदों का सामना किया और आठ चौकों के अलावा तीन छक्के लगाए. इन दोनों के बाद ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने तेजी से रन बनाए. अय्यर ने 32 गेंदों पर चार छक्के और तीन चौकों के साथ 53 रनों की पारी खेली. पंत ने 16 गेंदों में 39 रन बनाए जिसमें चार छक्के और तीन चौके शामिल रहे. विंडीज के लिए शेल्डन कॉटरेल ने दो विकेट लिए. कीमो पॉल, अल्जारी जोसेफ और केरन पोलार्ड के हिस्से एक-एक विकेट आया.

First Published : 18 Dec 2019, 10:05:35 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.