logo-image

IND vs WI: टीम इंडिया के लिए बड़ी मुसीबत बना वेस्टइंडीज का ये बल्लेबाज, चिंता में विराट!

हेटमायर ने चेन्नई में जहां अपने वनडे करियर का 5वां शतक जड़ा तो वहीं होप के बल्ले से उनका 8वां वनडे शतक निकला. चेन्नई में देखा गया कि हेटमायर ने भारतीय गेंदबाजों पर लगातार बड़े शॉट खेलकर दबाव बनाया.

Updated on: 17 Dec 2019, 06:31 PM

नई दिल्ली:

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को विशाखापटनम के ACA-VDCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. पहले मैच में वेस्टइंडीज के हाथों मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया काफी दबाव में है. चेन्नई में खेले गए पहले वनडे मैच में देखा गया कि टीम इंडिया बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के मामले में विंडीज से काफी कमजोर दिखी, लिहाजा मैच का नतीजा भी भारत के पक्ष में नहीं गया. खासतौर पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर और शे होप ने भारतीय गेंदबाजी अटैक को पूरी तरह से नष्ट कर दिया. चेन्नई वनडे में हेटमायर और होप दोनों ने ही टीम इंडिया के खिलाफ शतक जड़े और टीम को जीत दिलाई.

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका टीम में हो सकती है एबी डिविलियर्स की वापसी, कप्तान डु प्लेसिस ने किया बड़ा खुलासा

हेटमायर ने जहां अपने वनडे करियर का 5वां शतक जड़ा तो वहीं होप के बल्ले से उनका 8वां वनडे शतक निकला. चेन्नई में देखा गया कि हेटमायर ने भारतीय गेंदबाजों पर लगातार बड़े शॉट खेलकर दबाव बनाया और उन्हें कहीं भी खुद पर हावी होने का मौका नहीं दिया. हालांकि हेटमायर को एक जीवनदान भी मिला, जब दीपक चाहर की गेंद पर श्रेयस अय्यर ने उनका आसान-सा कैच छोड़ दिया. उस वक्त हेटमायर 106 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन तब तक वे अपना काम पूरा कर चुके थे. जिस वक्त हेटमायर का कैच ड्रॉप हुआ था, उस वक्त शे होप 60 रन पर खेल रहे थे. हेटमायर के आउट होने के बाद शे होप ने बची-कुची कसर पूरी कर दी.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: विराट सेना के कंधों पर टीम इंडिया की लाज बचाने की चुनौती, वेस्टइंडीज इतिहास रचने के लिए बेकरार

इससे पहले टी20 सीरीज में भी देखा गया था कि शिमरॉन हेटमायर ने टीम इंडिया को खूब परेशान किया था और गेंदबाजों की जमकर धुनाई की थी. हेटमायर ने पहले टी20 मैच में 56 रनों की पारी खेली थी, दूसरे टी20 में उन्होंने 23 और तीसरे टी20 में उन्होंने 41 रन बनाए थे. फिर टी20 सीरीज के बाद उन्होंने पहले वनडे में भी विराट कोहली की उन बातों को मिट्टी में मिला दिया, जिसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि उनके पास दुनिया का सबसे ताकतवर बॉलिंग अटैक है. अब दूसरे वनडे से पहले भी टीम इंडिया के जहन में हेटमायर का खौफ है, लिहाजा विराट कोहली की पूरी कोशिश होगी कि वे वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी आउट करें.