logo-image

IND vs WI: जानें, कब और कहां खेला जाएगा भारत बनाम वेस्टइंडीज का पहला टेस्ट मैच

इससे पहले भारत ने टी20 और वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप किया था. पहली बार टीम इंडिया नई टेस्ट जर्सी में मैदान पर उतरेगी जहां जर्सी पर खिलाड़ियों का नाम भी लिखा होगा.

Updated on: 21 Aug 2019, 05:30 AM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) दौरे पर पहले टी20 सीरीज और फिर वनडे सीरीज में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट सीरीज में एक नया इतिहास लिखने को तैयार हैं. दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज गुरुवार से शुरू हो रही है. भारत और वेस्टइंडीज के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का यह पहला मुकाबला होगा. इससे पहले भारत ने टी20 और वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्लीन स्वीप किया था. पहली बार टीम इंडिया नई टेस्ट जर्सी में मैदान पर उतरेगी जहां जर्सी पर खिलाड़ियों का नाम भी लिखा होगा.

ऐसे में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली भारतीय टीम अगर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने में सफल हो जाती है तो ऐसा पहली बार होगा जब कैरिबियाई सरजमीं पर भारतीय टीम ने किसी द्विपक्षीय सीरीज के दौरान हर प्रारूप में जीत हासिल की हो.

और पढ़ें: IND vs WI: वेस्टइंडीज टेस्ट मैच से पहले असमंजस में कप्तान विराट कोहली, जानें किस बात से हैं परेशान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच कहां खेला जाएगा?
भारत और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में गुरुवार (22 अगस्त) से खेला जाएगा.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच कितने बजे शुरू होगा?
भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच भारतीय समय के मुताबिक मैच शाम 7 बजे से शुरू होगा.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण किस टीवी चैनल पर देख सकेंगे?
भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पहले टेस्ट मैच का लाइव प्रसारण आप आप Sony Ten 1 और हिंदी कमेंट्री के लिए Sony Ten 3 पर देख सकते हैं.

और पढ़ें: कैरिबियाई सरजमीं पर इतिहास रचने को तैयार विराट कोहली, बना सकते हैं यह रिकॉर्ड

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से जुड़ी ऑनलाइन अपडेट्स कहां देखें?
भारत और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच का लाइव अपडेट आप newsState.com पर देख सकते हैं.

भारतीय टेस्ट टीम
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), मयंक अग्रवाल, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, इशांत शर्मा, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह.