logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs WI: पहले टी20 मैच पर छाये काले बादल, जानें कैसा रहेगा मौसम

भारत को वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ कुल तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. हालांकि मौसम के हालात देखकर फ्लोरिडा में होने वाले इस मैच का हो पाना थोड़ा असंभव लग रहा है.

Updated on: 02 Aug 2019, 06:03 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup)-2019 में मिली निराशा के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप (World Cup) की तैयारी की शुरुआत शनिवार को यहां सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ टी-20 मैच के साथ करेगी. भारत को वेस्टइंडीज (West indies) के खिलाफ कुल तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है. हालांकि मौसम के हालात देखकर फ्लोरिडा में होने वाले इस मैच का हो पाना थोड़ा असंभव लग रहा है. मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को फ्लोरिडा में 54 फीसदी बारिश होने का अनुमान है और यह बारिश लगातार एक हफ्ते तक जारी रहेगी.

वेदर डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार फ्लोरिडा में कल सारे दिन बादल छाये रहेंगे और 54 प्रतिशत बारिश का अनुमान है. ऐसे में भारत और वेस्टइंडीज (West indies) के बीच होने वाले रोमांच का बेसब्री से इंतजार कर रहे फैन्स के लिए यह दिल दुखाने वाली खबर हो सकती है.

और पढ़ें: रोनाल्डो बनाम मेस्सी डिबेट में कूदे विराट कोहली, इस खिलाड़ी को बताया बेहतर

इस सीरीज के जरिए राहुल चाहर और नवदीप सैनी भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं क्योंकि कई सीनियर गेंदबाजों को आराम दिया गया है. वेस्टइंडीज (West indies) दौर के लिए चुनी गई टीम में भुवनेश्वर कुमार ही एकमात्र वरिष्ठ गेंदबाज हैं. 

बल्लेबाजी विभाग में रोहित शर्मा और शिखर धवन के पारी की शुरुआत करने की पूर संभावना है. अगर प्रबंधन कोहली के बाद अय्यर को मौका नहीं देते तो लोकेश राहुल की जगह पक्की नजर आ रही है. इसके बाद, विकेटकीपर ऋषभ पंत बल्लेबाजी करने आएंगे.

भारतीय टीम सीरीज में जीत की प्रबल दावेदार है, लेकिन अपने घर में खेल रही वेस्टइंडीज (West indies) को टी-20 कम नहीं समझा जा सकता.

और पढ़ें: सुनील गावस्कर ने विश्व कप में 4 विकेटकीपर खिलाने पर उठाए सवाल, कहा जवाब दे टीम प्रबंधन

कार्लोस ब्राथवेट की कप्तानी में खेलने वाली मेजबान टीम में केरन पोलार्ड, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल जैसे सीनियर खिलाड़ी हैं जो किसी टीम के खिलाफ अपने दम पर मैच पलट सकते हैं. गेंदबाजी में भी वेस्टइंडीज (West indies) के पास शेल्डन कोटरेल और ओशेन थॉमस जैसे गेंदबाज हैं.