News Nation Logo

IND vs WI: आज चेन्नई में खेला जाएगा पहला वनडे, आंकड़ों में टीम इंडिया पर भारी वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 9 जून, 1979 को बर्मिंघम में खेला गया था, जिसमें भारत को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Dec 2019, 10:41:46 AM
भारत बनाम वेस्टइंडीज वनडे सीरीज

नई दिल्ली:  

INDIA vs WEST INDIES 1st ODI Chennai: टी20 सीरीज में फतह पाने के बाद टीम इंडिया अब वनडे सीरीज में भी वेस्टइंडीज का दम निकालने के लिए कमर कस चुकी है. टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा. टीम इंडिया की पूरी कोशिश होगी कि वेस्टइंडीज को पहले ही मैच में हराकर उन पर दबाव बनाया जाए तो वहीं वेस्टइंडीज भी टीम इंडिया को मात देकर सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया को वन-डे सीरीज में मजबूत चुनौती पेश करने की रणनीति के साथ आई है वेस्टइंडीज: पोलार्ड

वनडे क्रिकेट में दोनों टीमों के आमने-सामने की बात करें तो अभी तक भारत और वेस्टइंडीज कुल 128 मैच खेल चुके हैं. भारत ने जहां 61 मैचों में जीत दर्ज की है तो वेस्टइंडीज ने 62 मैचों में जीत हासिल की है. दोनों टीमों के बीच 2 मुकाबले टाई हुए हैं जबकि 3 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला. भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 9 जून, 1979 को बर्मिंघम में खेला गया था, जिसमें भारत को 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़ें- IND vs WI: वनडे सीरीज के लिए टीम घोषित, भुवनेश्वर की जगह शार्दुल ठाकुर को मिली जगह

टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी वनडे मैच इसी साल 14 अगस्त को पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला गया था, जिसमें भारत ने मेजबान टीम को 6 विकेट से हराया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 49.69 है तो वहीं वेस्टइंडीज का विजय प्रतिशत 50.31 का है. लिहाजा विराट सेना की पूरी कोशिश होगी कि वे इस सीरीज में वेस्टइंडीज का सफाया कर जीत प्रतिशत में सुधार करने के साथ ही आंकड़ों में भी वेस्टइंडीज को पछाड़कर आगे बढ़ें.

First Published : 15 Dec 2019, 10:35:31 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.