logo-image
लोकसभा चुनाव

India vs Sri Lanka: भारत ने 622 रन पर की पारी घोषित

शुक्रवार को मैच शुरू होते ही टीम इंडिया को चेतेश्वर पुजारा के 350 रनों पर रूप में चौथा झटका लगा। चेतेश्‍वर पुजारा ने भारतीय पारी में 133 रन का योगदान दिया।

Updated on: 04 Aug 2017, 03:50 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम ने अजिंक्य रहाणे (132) और चेतेश्वर पुजारा (133) की शतकीय पारियों के दम पर सिंहली स्पोर्ट्स मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को टी ब्रेक में अब तक अपनी पहली पारी में सात विकेट के नुकसान पर 557 रन बना लिए हैं। रविंद्र जडेजा 37 और रिद्धिमान साहा 59 रनों पर नाबाद हैं।  लाइव क्रिकेट स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें-

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 344 रन बना लिए थे। भारत की ओर से पहले दिन आउट होने वाले बल्लेबाज शिखर धवन (35), लोकेश राहुल (57) और कप्तान विराट कोहली (13) रहे।

दूसरे दिन के पहले सत्र में भारतीय पारी को आगे बढ़ाने उतरी पहले दिन की नाबाद जोड़ी पुजारा और रहाणे ने टीम के खाते में 6 रन ही जोड़े थे कि 350 के कुल स्कोर पर दिमुथ करुणारत्ने ने पुजारा को पगबाधा आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

अपने करियर का 50वां टेस्ट मैच खेलने वाले पुजारा ने 232 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 4,000 रन भी पूरे किए।

पुजारा के आउट होने के बाद रहाणे का साथ देने आए अश्विन ने पांचवें विकेट के लिए 63 रनों की साझेदारी कर टीम को 400 के स्कोर के पार पहुंचाया। नए गेंदबाज मलिंदा पुष्पकुमारा की गेंद पर रहाणे विकेट के पीछे निरोशन डिकवेला के हाथों लपके गए।

यह भी पढ़ें: Ind Vs SL: गुरुवार को रोहित शर्मा का होगा मेडिकल टेस्ट 

रहाणे ने भी शानदार पारी खेली और 222 गेंदों पर 14 चौके लगाए। इसके बाद साहा ने अश्विन के साथ मिलकर भोजनकाल कर बिना कोई और विकेट गंवाए 29 रनों की साझेदारी कर टीम को 442 के स्कोर तक पहुंचाया। श्रीलंका की ओर से रंगना हेराथ, करुणारत्ने, कुशल परेरा और पुष्पकुमारा को एक-एक सफलता मिली।

यह भी पढ़ें: फीफा यू-17 विश्व कप के तीसरे स्थान के मैच के टिकट बिके