News Nation Logo
Banner

कोलंबो वनडे में श्रींलका के खिलाफ जीत का लय कायम रखना चाहेगा भारत

भारतीय क्रिकेट टीम चौथे वनडे मैच में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ अपने विजय क्रम को कायम रखने उतरेगी। पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत 3-0 की अजेय बढ़त लिए हुए है।

IANS | Updated on: 30 Aug 2017, 11:52:59 PM

नई दिल्ली:

पहले तीन मैचों में जोरदार प्रदर्शन कर सीरीज अपने नाम कर चुकी भारतीय क्रिकेट टीम चौथे वनडे मैच में गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ अपने विजय क्रम को कायम रखने उतरेगी। पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत 3-0 की अजेय बढ़त लिए हुए है।

श्रीलंका टीम के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लगता नहीं है कि वह भारत जैसी मजबूत टीम को गुरुवार को होने वाले मैच में टक्कर भी दे पाएगी। सिर्फ खराब फॉर्म ही नहीं, श्रीलंका की टीम इस समय चोटों से भी जूझ रही है जिसके कारण उसके पांच खिलाड़ी सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं।

वनडे टीम के नियमित कप्तान उपुल थरंगा पर दो मैचों के प्रतिबंध के बाद तीसरे मैच में टीम की कमान संभालने वाले चमारा कापुगेदरा भी चौथे वनडे में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पीठ में दर्द के कारण मैच से बाहर होना पड़ा है।

श्रीलंका की कमान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के हाथों में होगी।

इस सीरीज में बल्लेबाजी क्रम में अस्थिरता शुरू से ही श्रीलंका की कमजोरी रही है, ऐसे में एक बार फिर उसके सामने चुनौती भारत के खिलाफ बड़ा स्कोर करने की होगी जो वह अभी तक खेले गए तीनों मैचों में नहीं कर पाई है।

थरंगा की गैरमौजूदगी में टीम का भार काफी हद तक पूर्व कप्तान और सबसे अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज पर होगा। निरोशन डिकवेला और कुशाल मेडिंस से भी श्रीलंका को रनों की उम्मीद होगी। अगर यह तीनों अपने बल्ले से योगदान देने में सफल होते हैं तो श्रीलंका एक अच्छा स्कोर खड़ा कर सकती है।

गेंदबाजी में मेजबान टीम के लिए ऑफ स्पिनर अकिला धनंजय ने काफी प्रभावित किया है। उन्होंने दूसरे मैच में छह विकेट लेकर एक समय भारत को हार की तरफ धकेल दिया था, लेकिन महेंद्र सिंह धौनी और भुवनेश्वर कुमार ने शतकीय साझेदारी करते हुए उनके प्रयासों पर पानी फेर दिया था।

दूसरे मैच में भी वह दो विकेट लेने में सफल रहे थे।

वहीं भारत के लिए अभी तक सब कुछ अच्छा रहा है। कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा चुकी है। ऐसे में कोच रवि शास्त्री और कोहली इस मैच में प्रयोग कर सकते हैं और बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

अभी तक अजिंक्य राहणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। इनमें कुछ खिलाड़ियों को कोहली गुरुवार को मौका दे सकते हैं।

केदार जाधव और लोकेश राहुल को बैठा कर रहाणे या पांडे को मौका मिल सकता है।  रोहित शर्मा और शिखर धवन की सलामी जोड़ी में से किसी एक को भी बाहर बैठा कर रहाणे को टीम में लिया जा सकता है।

गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। भुवनेश्वर ने उनका बखूबी साथ दिया है।स्पिन में अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल ने अभी तक औसत प्रदर्शन किया है। कोहली इनमें से किसी एक को बाहर रख कर चाइनामैन कुलदीप को उतार सकते हैं।

टीमें :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, लोकेश राहुल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर।

श्रीलंका : लसिथ मलिंगा (कप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, लाहिरू थिरिमाने, दिनेश चंडीमल, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), मिलिंदा श्रीवर्दने, दुशमंथा चामीरा, विश्वा फर्नांडो, अकिला धनंजय, कुशाल मेंडिस, थिसरा परेरा, मालिंदा पुष्पाकुमारा, वानिडु हासारंगा, लक्षण संदकाना।

First Published : 30 Aug 2017, 07:52:44 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

India Srilanka

वीडियो