logo-image

IND vs SL: सूर्या के तूफानी शतक से इंडिया का स्कोर 200 के पार, गिल का भी कमाल

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 228 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है. सीरीज पर कब्जा करने के लिए श्रीलंका को 229 रन बनाने होंगे....

Updated on: 07 Jan 2023, 08:34 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 228 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया है. सीरीज पर कब्जा करने के लिए श्रीलंका को 229 रन बनाने होंगे. टीम इंडिया की तरफ से सूर्यकुमार यादव सबसे ज्यादा रन बनाया. सूर्या की ही बल्लेबाजी की बदौलत टीम इंडिया 200 रन के पार स्कोर करने में सफल हुई. 

टीम इंडिया की तरफ से ईशान किशन और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करने आए. ईशान किशन आज के मुकाबले में भी खाता खोलते ही पवेलियन लौट गए. शुभमन गिल ने 36 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और तीन छक्के निकले. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए राहुल त्रिपाठी ने भी कमाल की बल्लेबाजी की है. राहुल त्रिपाठी ने 16 गेंदों का सामना करते हुए 200 से भी ऊपर की स्ट्राइक रेट से 35 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और दो छक्के निकले. 

सूर्या के तूफानी बल्लेबाजी से श्रीलंकाई गेंदबाज पस्त

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव का आज दिन रहा. सूर्यकुमार यादव की तूफानी बल्लेबाजी के आगे श्रीलंकाई गेंदबाज नतमस्तक दिखे. श्रीलंका के किसी भी गेंदबाज ने उनकी बल्लेबाजी की गति को रोक नहीं पाया. सूर्या ने 51 गेंदों का सामना करते हुए 219.61 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 112 रनों की शतकीय पारी खेली. इस दौरान सूर्या के बल्ले से सात चौके और नौ छक्के देखने को मिले. हार्दिक पांड्या और दीपक हूडा 4 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए. नंबर सात पर बल्लेबाजी करने आए अक्षर पटेल ने आज भी तूफानी बल्लेबाजी की है. अक्षर पटेल ने नौ गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 21 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके निकले.   

ऐसी रही श्रीलंका की गेंदबाजी

श्रीलंकाई गेंदबाजी की बात करें तो दिलशान मधुशंका ने चार ओवर की गेंदबाजी की 13.75 की इकानमी रेट से रन लुटाते हुए दो विकेट लिया. कसुन रजीथा ने चार ओवर की गेंदबाजी की 35 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. चमिका करुणारत्ने ने चार ओवर की गेंदबाजी की 13 की औसत से 52 रन खर्च लुटाया और एक विकेट लिया. वानिंदु हसरंगा ने चार ओवर की गेंदबाजी की 36 रन खर्च कर एक विकेट अपने नाम किया. महीश तीक्षणा ने चार ओवर की गेंदबाजी की 48 रन लुटाया और कोई विकेट भी नहीं मिला.