News Nation Logo

IND vs SL, 1st Test, Day 1 : पहले दिन भारत की नजर बड़े स्कोर पर

IND vs SL 1st Test Match : विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी इस टेस्ट मैच के जरिए हो रही है. विराट कोहली का यह 100वां टेस्ट मैच होगा जो कि उनके लिए यादगार पल है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 04 Mar 2022, 02:18:12 PM
india vs srilanka 1st test match live updates virat kohli 100 match

india vs srilanka 1st test match live updates virat kohli 100 match (Photo Credit: Twitter)

नई दिल्ली :  

IND vs SL 1st Test Match : भारत  ने चाय तक 199 रन चार विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं. उम्मींद है कि पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत बड़ी बढ़त ले ले.. 28वां ओवर लेकर आए सुरंग लकमल. ओवर की तीसरी गेंद पर कोहली ने फ्लिक करते हुए मिड-विकेट पर शानदार चौका लगाया. इस ओवर में केवल यही चार रन आए. इसके बाद अगले ओवर में एमबुलडेनिया ने केवल एक ही रन दिया.

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन  लंच तक पहली पारी में दो विकेट पर 109 रन बनाए. लंच के समय हनुमा विहारी 30 जबकि अपना 100वां टेस्ट खेल रहे विराट कोहली 15 रन बनाकर क्रीज पर थे. भारत ने सुबह के सत्र में कप्तान रोहित शर्मा (29) और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (33) के विकेट गंवाए. श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा और लसिथ एंबुलदेनिया ने एक-एक विकेट चटकाया.

कुमारा ने 10वें ओवर में दो चौके खाने के बाद रोहित शर्मा को पवेलियन लौटा दिया. ओवर की पांचवीं गेंद पर लकमल ने पुल करके शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन फाइन लेग पर वह लकमल को कैच थमा बैठे. दूसरा ओवर करने आए फर्नांडों और इस ओवर में केवल एक रन दिया. ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने बैक फुट पर जाकर कवर्स पर शॉट खेला और इस रन के साथ ही भारत का भी खाता खुला.

मोहाली टेस्ट में भारत ने टॉस जीत लिया है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने प्लेइंग इलेवन में 3 स्पिनर और 2 तेज गेंदबाजों को शामिल किया है. भारत के 3 स्पिनर्स में अश्विन, जडेजा और जयंत यादव का नाम है. भारत और श्रीलंका के बीच t20 सीरीज समाप्त हो गई है और अब बारी है टेस्ट सीरीज की. भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन T20 में किया उसी को टेस्ट मैचों में भी दोहराना चाहेगा.

आज सीरीज का पहला टेस्ट मैच मोहाली में शुरू होने जा रहा है, सभी फैंस इसी बात का इंतजार कर रहे हैं कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जिस तरीके से टी20 वनडे में धमाल मचा रहे हैं टेस्ट मैच में उनकी कप्तानी का क्या स्टाइल रहने वाला है. विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी इस टेस्ट मैच के जरिए हो रही है. विराट कोहली का यह 100वां टेस्ट मैच होगा जो कि उनके लिए यादगार पल है. बीसीसीआई ने इसके लिए खास तैयारी कर रखी है, साथ ही फैंस भी उसको स्पेशल बनाना चाहते हैं. ऐसे में विराट कोहली से यही आशा है जो ढाई साल से शतकों का सूखा चल रहा है वह इस स्पेशल टेस्ट मैच में जाकर खत्म होगा.

रोहित शर्मा के लिए यह टेस्ट मैच खास है क्योंकि यह उनका पहला टेस्ट मैच एक कप्तान के तौर पर है और उम्मीद सभी को यही है कि जो शोहरत हो पिछले कुछ समय से भारतीय टीम को दिला रहे हैं वहीं शोहरत टेस्ट मैच में उनकी कप्तानी में देश को मिलेगी. वही बात श्रीलंका की टीम की करें तो श्रीलंका ने अभी तक भारत में कोई भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, ऐसे में उनके पास से सुनहरा अवसर है कि अपनी रिकॉर्ड्स को बदल सकें. अब देखने वाली बात यह होगी कि श्रीलंका टी20 में तो भारत को ज्यादा टक्कर नहीं दे पाए तो क्या टेस्ट मुकाबलों में भारत के लिए कुछ परेशानी खड़ी कर सकती है या फिर नहीं.

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव

श्रीलंका (प्लेइंग इलेवन): दिमुथ करुणारत्ने (C), लाहिरू थिरिमाने, पथुम निसानका, चरित असलंका, एंजेलो मैथ्यूज, धनंजया डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला (WK), सुरंगा लकमल, विश्व फर्नांडो, लसिथ एम्बुलडेनिया, लाहिरु कुमारा

First Published : 04 Mar 2022, 07:29:02 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.