logo-image

IND vs SL: टीम इंडिया का सीरीज पर कब्जा, केएल राहुल ने दिलाई जीत

IND vs SL: टीम इंडिया ने सीरीज पर किया कब्जा, केएल राहुल ने दिलाई जीत

Updated on: 12 Jan 2023, 08:55 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेला गया. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 4 विकेट से जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. भारत की तरफ से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली. केएल राहुल की इस पारी की बदौलत इंडिया सीरीज अपने नाम करने में सफल हुई है. श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने टीम इंडिया को जीत के लिए 216 रनों का टारगेट दी. जवाब में भारत ने 43.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 219 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. 

टीम इंडिया की टॉप ऑर्डर में ऐसी रही बैटिंग

टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करने आए. रोहित शर्मा ने 17 रनों की पारी खेली. दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने 12 गेंदों का सामना करते हुए 21 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली क्लीन बोल्ड होकर जल्द पवेलियन लौट गए. वह चार रन के निजी स्कोर लाहिरु कुमारा का शिकार हो गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने 33 गेंदों का सामना करते हुए 28 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके निकले. 

केएल राहुल की ऐसी रही बल्लेबाजी

नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए केएल राहुल ने एक छोर से पारी को संभालकर और टीम इंडिया की जीत दिलाई. केएल राहुल ने 103 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 64 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके निकले. नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए हार्दिक पांड्या ने 53 गेंदों का सामना करते हुए 36 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके निकले. अक्षर पटेल ने 21 गेंदों का सामना करते हुए 21 रनों की पारी खेली. कुलदीप यादव ने नाबाद 10 रन बनाया. 

श्रीलंका ने की ऐसी रही गेंदबाजी 

श्रीलंका की गेंदबाजी की बात करें तो लाहिरु कुमारा ने 9.2 ओवर की गेंदबाजी की 64 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. चमिका करुणारत्ने ने 8 ओवर की गेंदबाजी की 51 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. धनंजया डि सिल्वा ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 9 रन खर्च किया 1 विकेट लिया. कसुन रजीथा ने 9 ओवर की गेंदबाजी की 46 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया.