News Nation Logo
Banner

IND VS SL : आखिरी T20 में मनीष पांडे और संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

मनीष पांडे ने मौजूदा सीरीज सहित पिछली तीन सीरीज में महज एक मैच खेला है. वहीं नवंबर में बांग्लादेश सीरीज में वापसी करने वाले संजू सैमसन को अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है.

Bhasha | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 09 Jan 2020, 02:22:23 PM
मनीष पांडे संजू सैमसन

मनीष पांडे संजू सैमसन (Photo Credit: फाइल फोटो)

Pune:  

India vs Sri Lanka 3rd T20 Pune : श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 से पहले भारतीय टीम के सामने यह दुविधा बनी होगी कि वह जीत हासिल करने वाले संयोजन के साथ बरकरार रहे या फिर संजू सैमसन (Sanju Samson) और मनीष पांडे (Manish Pandey) को क्रीज पर जरूरी समय मुहैया कराए. इंदौर में अनुभवहीन श्रीलंकाई टीम कहीं भी भारत को टक्कर देती नहीं दिखी और इसे देखते हुए मनीष पांडे (Manish Pandey) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में शामिल किया जा सकता है. मनीष पांडे ने मौजूदा सीरीज सहित पिछली तीन सीरीज में महज एक मैच खेला है. वहीं नवंबर में बांग्लादेश सीरीज में वापसी करने वाले संजू सैमसन को अभी तक एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला है. अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए भारत टीम संयोजन में प्रयोग करता आ रहा है, लेकिन इन खिलाड़ियों का इम्तिहान लेना बाकी है.

यह भी पढ़ें ः भारत आने से पहले एरॉन फिंच ने भरी हूंकार, बोले टीम इंडिया को हरा सकते हैं

वहीं दूसरी ओर सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति ने शार्दुल ठाकुर और नवदीप सैनी के लिए प्रभाव छोड़ने का मौका बना हुआ है और उन्होंने पिछले मैच में मिलकर पांच विकेट झटककर प्रभावित भी किया. वाशिंगटन सुंदर और चोटिल हार्दिक पांड्या की जगह उतारे गए शिवम दुबे को अपनी काबिलियत दिखाने के काफी मौके मिले. इंदौर में जीत हासिल करने के बाद कप्तान विराट कोहली ने बताया कि टीम हर मैच के साथ बेहतर होती जा रही है. उन्होंने ऐसा भी संकेत दिया कि प्रसिद्ध कृष्णा आस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप के लिए ‘सरप्राइज पैकेज’ हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : गौतम गंभीर अभी नहीं बन सकते दिल्‍ली कैपिटल्‍स के मालिक, जानें क्‍यों

संजू सैमसन और मनीष पांडे बेंच पर रहने से थोड़े निराश होंगेण, लेकिन शुक्रवार को उन्हें मौका दिया जा सकता है. हालांकि इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता कि टीम प्रबंधन सीरीज जीतने के इरादे से ही अंतिम एकादश का चयन करेगा. ध्यान शिखर धवन पर भी लगा होगा जो लोकेश राहुल के साथ दूसरे सलामी बल्लेबाजी के स्थान की दौड़ में हैं. हालांकि इस समय केएल राहुल आस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा के जोड़ीदार की दौड़ में उनसे आगे दिखते हैं. जसप्रीत बुमराह हालांकि मंगलवार को वापसी मैच में अच्छा नहीं कर सके लेकिन वह अंतिम मैच में शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे. पांड्या के एक्शन में वापसी के बाद अगर शिवम दुबे टीम में अपना स्थान कायम रखना है तो बल्लेबाजी का मौका मिलने पर उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा. इंदौर में ठाकुर और सैनी ने प्रभावित किया. ठाकुर डेथ ओवरों में अच्छे थे तो सैनी ने अपनी रफ्तार और उछाल से बल्लेबाजों को परेशान किया. श्रीलंकाई टीम में काफी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो स्पिनर कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर के टीम में अपना स्थान बरकरार रखने की उम्मीद है जिसका मतलब है कि रविंद्र जडेजा और युजवेंद्र चहल को बाहर बैठना होगा.

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या फिर चर्चा में आए, बोले गेंद मेरे पाले में नहीं थी

वहीं श्रीलंकाई टीम को अगर घरेलू टीम को परेशानी में डालना है तो उन्हें काफी काम करना होगा. बल्लेबाजों को अच्छी शुरूआत हासिल करने के बाद लंबी पारी खेलनी होगी जो दूसरे टी20 में ऐसा नहीं कर सके. ऑलराउंडर इसुरू उडाना का चोटिल होना भी टीम के लिए करारा झटका हे जो इंदौर में अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे. इससे उनके मुख्य गेंदबाज ने इंदौर में गेंदबाजी नहीं की. श्रीलंकाई टीम हालांकि बल्लेबाजी विभाग में अनुभव का फायदा उठा सकती है. 16 महीने बाद टी20 में वापसी करने वाले एंजेलो मैथ्यूज को लगातार दो मैचों में नहीं चुना गया. लेकिन वह शुक्रवार को अंतिम एकादश में हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कोलकाता नाइट राइडर्स को बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ बाहर

संभाावित टीमें
भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, संजू सैमसन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और वाशिंगटन सुंदर

श्रीलंका: लसिथ मलिंगा (कप्तान), धनुष्का गुणतिलक, अविष्का फर्नांडो, एंजेलो मैथ्यूज, दासुन शनाका, कुसल परेरा, निरोशन डिकवेला, धनंजय डि सिल्वा, इसुरु उडाना, भानुका राजपक्षे, ओशदा फर्नांडो, वानिंदु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, कुसल मेंडिस, लक्षण संदाकन और कसुन राजिता। मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे शुरू होगा

First Published : 09 Jan 2020, 02:22:23 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.