logo-image

IND vs SL: इस मैदान पर पहली बार भिडेंगी दोनों टीमें, जानें कैसा रहा है इंडिया का प्रदर्शन

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला राजकोट को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार शाम सात बजे से है. टीम इंडिया के लिए यह मैच काफी अहम है, क्योंकि टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को जीतेगी तो सीरीज पर...

Updated on: 06 Jan 2023, 11:04 PM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka 3rd T20 Match: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला राजकोट को सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार शाम सात बजे से है. टीम इंडिया के लिए यह मैच काफी अहम है, क्योंकि टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को जीतेगी तो सीरीज पर कब्जा जमाने में सफल हो जाएगी. लेकिन अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा तो टीम इंडिया सीरीज गंवा देगी. राजकोट के मैदान पर दोनों टीमों के बीच टी20 में पहली बार आमना-सामना होगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि कैसा रहा है टीम इंडिया का प्रदर्शन. 

टीम इंडिया राजकोट के मैदान पर अब तक चार टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुकी है. इस दौरान टीम इंडिया को तीन मैचों में जीत मिली है, जबकि एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया राजकोट के मैदान पर पहला टी20 इंटरनेशनल मुकाबला साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली थी. इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत मिली थी. साल 2017 में टीम इंडिया राजकोट के मैदान पर दूसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेली थी. इस मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.  

यह भी पढ़ें: IPL 2023: यह खिलाड़ी नहीं खलने देगा ऋषभ पंत की कमी! गेंद और बल्ले से करेगा कमाल

राजकोट के मैदान पर तीसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला टीम इंडिया साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ खेली थी. इस मुकाबले में भी टीम इंडिया को जीत मिली थी. इस मैदान पर टीम इंडिया चौथा और आखिरी मुकाबला साल 2022 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली थी. इस मुकाबले में भी टीम इंडिया को जीत मिली थी. राजकोट के मैदान टीम इंडिया पांचवां टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलने श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को उतरेगी. अब देखना है कि इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत मिलती है, या फिर हार का सामना करना पड़ता है.