logo-image

IND vs SL: टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, जानिए संभावित प्लेइंग XI

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मुकाबला कल कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने की पूरी कोशिश करेगी. क्योंकि इस मैच को अपने नाम करते ही टीम इंडिया सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी...

Updated on: 11 Jan 2023, 11:01 PM

नई दिल्ली:

India vs Sri Lanka 2nd ODI Match in Eden Gardens: टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मुकाबला कल कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतने की पूरी कोशिश करेगी. क्योंकि इस मैच को अपने नाम करते ही टीम इंडिया सीरीज पर भी कब्जा जमा लेगी. डसून शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंका चाहेगी कि इस मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज एक-एक की बराबरी पर लाए. मंगलवार को खेले गए मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी तो शानदार थी, लेकिन गेंदबाजी में कमी दिखी. ऐसे में एक बड़ा बदलाव हो सकता है. आइए जानते हैं कि दूसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.

टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. पहले वनडे मैच दोनों सलामी बल्लेबाजों ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दी थी. उम्मीद है कि दूसरे वनडे मुकाबले में भी रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाने में सफल होंगे. नंबर तीन पर दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ही बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. फैंस कोहली से इस मुकाबले में भी शतक की उम्मीद कर रहे हैं. अब देखना है कि विराट कोहली का प्रदर्शन कैसा रहेगा. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli को मिला जबरदस्त इनाम, रोहित और सिराज ने भी लगाई छलांग

अय्यर और राहुल से बड़ी पारी की उम्मीद 

नंबर चार पर श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. पहले वनडे मुकाबले में अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी श्रेयस अय्यर बड़ी पारी नहीं खेल पाए थे. लेकिन उम्मीद है कि दूसरे मुकाबले में बड़ी पारी खेलते हुए दिखाई देंगे. नंबर पांच पर केएल राहुल बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. केएल राहुल भी पहले मैच में अच्छा स्टार्ट करने के बाद भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम हो गए थे. केएल राहुल से भी उम्मीद है कि बड़ी पारी खेल सकते हैं. नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL: सीरीज पर कब्जा जमाने के इरादे से उतरेगी रोहित एंड कंपनी

कुलदीप यादव की हो सकती है वापसी 

नंबर सात पर अक्षर पटेल बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. दूसरे वनडे मैच में अक्षर पटेल से अच्छी गेंदबाजी की भी उम्मीद है. गेंदबाजी की बात करें तो पहले मैच में गेंदबाजों ने विकेट तो लिया था, लेकिन रन भी खूब लुटाए थे. इस मुकाबले में गेंदबाजों से अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है. गेंदबाजी में एक बदलाव भी हो सकता है. युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. इसकी सबसे वजह यह है कि कुलदीप यादव का प्रदर्शन पिछली कुछ पारियों में बेहतरीन रहा है. इसके अलावा मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और उमरान मलिक प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं.