logo-image

IND vs SA: आलोचकों के मुंह पर तमाचा जड़ने के बाद रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान, बताया अपना फेवरिट बैटिंग पोजिशन

रोहित ने कहा कि ओपनिंग के समय आपका दिमाग एकदम तरोताजा रहता है. आपको पता है कि आपको नई गेंद खेलनी है. गेम प्लान थोड़ा आसान रहता है.

Updated on: 02 Oct 2019, 06:51 PM

नई दिल्ली:

टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए पहली बार ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सभी आलोचकों के मुंह पर ताला लगा दिया है. विशाखापट्टनम में बुधवार से शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में रोहित ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक जड़ा. रोहित शर्मा के बल्ले से निकला ये उनके टेस्ट करियर का चौथा शतक है. विशाखापट्टनम टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका. टीम इंडिया ने पहले दिन चायकाल तक 59.1 ओवर में बिना विकेट गंवाए 202 रन बना लिए हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उन्हें ओपनिंग करने वाला खेल काफी सूट करता है.

ये भी पढ़ें- कपिल देव ने क्रिकेट सलाहकार समिति के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामला

रोहित ने कहा, "मेरे गेम को यह सूट करता है कि मैं पैड पहनकर जाकर सीधे बल्लेबाजी करूं. मैं पहले जब पांच या छह नंबर पर बल्लेबाजी करता था तो मैं यह नहीं कह सकता कि वह मुझे सूट नहीं किया, लेकिन सलामी बल्लेबाजी के समय आपका दिमाग एकदम तरोताजा रहता है. आपको पता है कि आपको नई गेंद खेलनी है. गेम प्लान थोड़ा आसान रहता है. छह नंबर पर आप जाते तो गेंद रिवर्स स्विंग होता है, फील्ड प्लेसमेंट अलग होती है. आपको रन सामने बनाने पड़ते हैं. मुझे लगता है कि मेरे खेल के लिए सीधा पैड पहन खेलने जाना सूट करता है."

ये भी पढ़ें- AUSW vs SLW: चौके-छक्कों की बरसात में भीग गया सिडनी, एलिसा हिली के आगे श्रीलंका ने टेके घुटने

हिटमैन ने आगे कहा, "मैं मौका लेना चाहता था और इसलिए मैंने इस बारे में टीम प्रबंधन को बता दिया था. उन्होंने मुझे मौका दिया इसके लिए मैं उनका शुक्रगुजार हूं. मैं रन कर सका इस बात से खुश हूं. मैं अपने रणनीति को लेकर साफ था. नई गेंद हमेशा स्विंग होती है, चाहे लाल गेंद हो या सफेद. मैं भारत में लंबे समय से क्रिकेट खेल रहा हूं और यहां की परिस्थतियों से वाकिफ हूं. मैं जानता हूं अगर शुरू के 10 ओवर निकल गए तो विके मिलना मुश्किल होता है और बल्लेबाजी करना आसान."