logo-image

IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का बड़ा बयान, इस चीज पर है पूरा फोकस

वेस्टइंडीज में मेजबान टीम के गेंदबाजों की नाक में दम करने के बाद रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले बोला कि विंडीज दौरा कल की बात हो चुकी है.

Updated on: 01 Oct 2019, 06:28 AM

नई दिल्ली:

अभी हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए मेजबानों को सभी फॉर्मेट में क्लीन स्वीप किया था. विंडीज के दौरे पर भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे यहां लाजवाब फॉर्म में दिखे और 90.33 के औसत से 271 रन बनाए. वेस्टइंडीज में मेजबान टीम के गेंदबाजों की नाक में दम करने के बाद रहाणे ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले बोला कि विंडीज दौरा कल की बात हो चुकी है. फिलहाल रहाणे का पूरा फोकस 2 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज पर है.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट पर साथी क्रिकेटर भी कंफ्यूज, सभी खिलाड़ी दे रहे अलग-अलग बयान

रहाणे ने यहां मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "मैं मौजूदा समय को देख रहा हूं, मैंने वेस्टइंडीज में कुछ किया था. मैं टीम के लिए अपना योगदान देना चाहता हूं और अपने ऊपर दबाव नहीं लेना चाहता. वेस्टइंडीज में क्या हुआ, वह अब बीत चुका है और अब नई शुरुआत करना महत्वपूर्ण है. मैंने तकनीकी चीजों को छोड़कर मानसिक तथ्यों पर ध्यान देने का प्रयास किया है."

ये भी पढ़ें- दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के सामने ये 3 मुसीबत, 2 अक्टूबर से खेला जाएगा मैच

अजिंक्य रहाणे ने आगे कहा, "मेरे लिए यह जरूरी था कि मैं अपनी सीमा में रहूं और अपनी क्षमताओं पर विश्वास करूं. यह सब इससे जुड़ा था कि मैं मुश्किल परिस्थितियों में खुद को मानिसक रूप से कैसे मैनेज करता हूं, ताकि मैं टीम में अपना योगदान दे सकूं." दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में मेजबान भारत को ही प्रबल दावेदार माना जा रहा है. लेकिन रहाणे का मानना है कि दक्षिण अफ्रीकी टीम काफी ताकतवर है और वह भी सम्मान की पूरी हकदार है.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ, रांची में हुई थी मुलाकात

उन्होंने कहा, "यह महत्वपूर्ण है कि हम सीरीज जीतें, क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप शुरू हो चुकी है. आप किसी भी टीम को हल्के से नहीं ले सकते. दक्षिण अफ्रीका में भी टेम्बा बवुमा, एडेन जैसे अच्छे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन किया है."