logo-image

IND vs SA: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत जीत से 8 विकेट दूर

IND vs SA Test Series : भारत के पास सीरीज अपने नाम करने का शानदार मौका है. अगर भारत ये कारनामा करने में सफल हो जाता है तो 29 साल लंबा इंतजार पूरा हो जाएगा.

Updated on: 13 Jan 2022, 09:48 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA Test Series : तीसरे दिन का खेल खत्म हो गया. भारत को जीतने के लिए 8 विकेट की जरुरत है. वहीं दक्षिण जीत को जीत के लिए 111 रनों की जरुरत है. दक्षिण अफ्रीका का दो विकेट गिर गया है. टीम के सलामी बल्लेबाज एडम मार्क्रम और डीन एल्गर ने अपना विकेट गंवाया है. वहीं जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला. इससे पहले दूसरी पारी में रिषभ पंत ने शानदार शतक जड़ा. रिषभ पंत ने नाबाद 100 रनों की पारी खेली. 

भारत को तीसरे दिन की शुरुआत में रहाणे के रूप में चौथा झटका लगा है. रहाणे 1 रन बनाकर आउट हो गए हैं. भारत को तीसरे दिन के पहले ही ओवर में पुजारा के रूप में तीसरा झटका लगा है. पुजारा 9 रन बनाकर आउट हो गए हैं. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का आखिरी मैच खेला जा रहा है. और दो दिन के अंदर ही दोनों टीमों की पहली पारी पूरी हो चुकी हैं. भारत ने जहां 223 रन अपनी पहली पारी में बनाए वहीं अफ्रीकन टीम 210 रन पर सिमट कर रह गई. भारत की तरफ से बुमराह ने शानदार खेल दिखाते हुए 5 विकेट अपने नाम किए. पहली पारी में कप्तान कोहली और पुजारा ने अच्छी बल्लेबाजी की, नतीजन टीम पहली पारी में 13 रन की लीड ले सकी.

हालांकि दूसरी पारी की शुरूआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही. केएल राहुल और मयंक अग्रवाल जल्द ही आउट हो गए. कल का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 57 रन पर 2 विकेट था. अब उम्मींद है कि भारत दूसरी पारी में ज्यादा रन की बढ़त ले कर साउथ अफ्रीका पर प्रेशर बना कर रखेगा. क्योंकि देखा गया है कि चौथी पारी में इस मैदान पर बल्लेबाजी करना बिल्कुल भी आसान नहीं है.

भारत के पास सीरीज अपने नाम करने का शानदार मौका है. अगर भारत ये कारनामा करने में सफल हो जाता है तो 29 साल लंबा इंतजार पूरा हो जाएगा. साथ ही विराट कोहली अपनी कप्तानी में एक शानदार रिकॉर्ड लिखवा देंगे.