logo-image
लोकसभा चुनाव

टीम इंडिया की नजर इस बड़े रिकॉर्ड पर, 200 रन के पार होते ही बढ़ी उम्मीदें

यदि टीम इंडिया के नए कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में यह पहला टी20 मैच जीतने में कामयाब रहती है तो वह इतिहास के पन्नों में एक नया रिकॉर्ड दर्ज करा लेगी.

Updated on: 09 Jun 2022, 09:10 PM

दिल्ली:

India-South Africa T20 series: भारत (India) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टी20 (T20) मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 211 रन का स्कोर किया. अब दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 212 रन बनाने होंगे. इस मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टी20 (T20) इंटरनेशनल करियर का तीसरा अर्धशतक जड़ा. उनकी पारी के दम पर टीम इंडिया ने पहले टी20 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) 211 रन बनाए. यह टीम का साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 का सबसे बड़ा स्कोर है. 200 रन पार करने के बाद अब टीम इंडिया एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकती है.

यह भी पढ़ें : मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) ने कहा, इस खिलाड़ी को सिर्फ 4 महीने में बना दूंगा इंडिया का बेस्ट ऑलराउंडर

यदि टीम इंडिया के नए कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में यह पहला टी20 मैच जीतने में कामयाब रहती है तो वह इतिहास के पन्नों में एक नया रिकॉर्ड दर्ज करा लेगी. यह रिकॉर्ड T20I क्रिकेट में लगातार एक टीम द्वारा सबसे अधिक जीत दर्ज करने का होगा. भारत अभी 12 लगातार जीत के साथ अफगानिस्तान और रोमानिया के साष शीर्ष पर काबिज है. 

फिलहाल टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 world cup 2021) के बाद भारत ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं हारा है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने सबसे पहले न्यूजीलैंड (New zeland) को 3-0 से हराया था. इसके बाद वेस्टइंडीज और श्रीलंका को भी भारत ने इतने ही अंतर से हराया. वहीं भारत ने वर्ल्ड कप के दौरान अफगानिस्तान (Afghanistan), नामीबिया (Namibia) और स्कॉटलैंड (Scotland) पर धूल चटाई थी. इस तरह भारत ने बिना कोई मैच गंवाए लगातार 12 जीत दर्ज की है. फिलहाल टीम इंडिया (Team india) के कप्तान ऋषभ पंत (Risabh Pant) के सामने एक नया रिकॉर्ड बनाने का अवसर होगा. यदि भारत पहला टी20 मैच जीतने में सफल हो जाती है तो वह वर्ल्ड क्रिकेट में लगातार 13 T20 मैच जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी.