logo-image

भारत दौरे से पहले द. अफ्रीकी टीम डायरेक्टर ने खिलाड़ियों को दी ये सलाह, बोले- दर्शकों के शोर से न हों विचलित

23 अक्टूबर तक चलने वाले इस दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार रखने के लिए कई प्रयास कर रहे हैं.

Updated on: 05 Sep 2019, 05:18 PM

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम 15 सितंबर से अपने भारत दौरे पर 3 मैचों की टी-20 सीरीज और 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. 23 अक्टूबर तक चलने वाले इस दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को शारीरिक और मानसिक तौर पर तैयार रखने के लिए कई प्रयास कर रहे हैं. इसी कड़ी में अभी हाल ही में नियुक्त किए गए टीम के नए डायरेक्टर ईनोक क्वे ने खिलाड़ियों को एक खास सलाह दी है. डायरेक्टर ने खिलाड़ियों से कहा है कि उन्हें भारतीय दर्शकों के शोर से विचलित होने की कोई जरूरत नहीं है.

ये भी पढ़ें- BAN vs AFG: रहमत शाह ने रचा इतिहास, टेस्ट में ये कारनामा करने वाले बने पहले अफगानिस्तानी

क्वे ने दक्षिण अफ्रीका की ट्रेनिंग कैम्प के तीसरे दिन कहा, "सौभाग्य से बहुत सारे खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं. वे विभिन्न स्तरों पर विश्व कप में भी खेले हैं. उनमें से बहुत सारे खिलाड़ी 2015 में ट्राई सीरीज में भाग लेने के लिए भारत गई दक्षिण अफ्रीका-ए टीम का भी हिस्सा थे. भारतीय बाहर आकर और अपनी टीम का समर्थन करने से कतराते नहीं हैं और मैंने व्यक्तिगत रूप से बहुत सारे खिलाड़ियों से बात की है और उन्होंने इसे अपनाया है. आपको उस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करके और अधिक सफल होना होगा. यदि वे इससे दूर जाते हैं और इस पर ध्यान केंद्रित करते हैं कि उनके आसपास क्या हो रहा है तो प्रदर्शन अच्छा नहीं होगा."

ये भी पढ़ें- BAN vs AFG: राशिद खान के नाम दर्ज हुआ ये खास कीर्तिमान, टेस्ट क्रिकेट में बने सबसे युवा कप्तान

बता दें कि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने भारत के दौरे पर टी-20 और वनडे सीरीज में जीत दर्ज की थी, लेकिन टेस्ट सीरीज में उसे हार का सामना करना पड़ा था.
क्वे ने कहा, "यह क्रिकेट खेलने के लिए एक रोमांचक जगह है. आप एक क्रिकेटर और कोच के रूप में वहां अपनी परीक्षा करते हैं."

इसके साथ ही उन्होंने टीम के अनुभवी खिलाड़ियों से कहा है कि वे नए खिलाड़ियों के साथ समय बिताएं और उन्हें प्रोत्साहित करने के साथ ही उन्हें खेल की बारीकियां समझाएं. क्वे ने कहा, "कुछ टेस्ट मैच के नजरिए से भारत की अपने अंतिम दौरे पर होंगे. वे उन चीजों को बदलना चाहेंगे जो उनके लिए महत्वपूर्ण होंगे. इसलिए वे अनुभव खिलाड़ी इस दौरे के लिए उत्सुक हैं और वहां अपने अनुभव का उपयोग करेंगे."