News Nation Logo
Banner

Man Of The Match बनने के बाद विराट कोहली ने कही यह बड़ी बात, पढ़ें यह रिपोर्ट

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट खत्‍म हो गया. इस मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रन से हरा दिया. इसके साथ ही तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भारत अब 2-0 से आगे हो गया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 13 Oct 2019, 06:06:44 PM
मैन ऑफ द मैच विराट कोहली

मैन ऑफ द मैच विराट कोहली (Photo Credit: https://twitter.com/ICC/status/1183317326923534337)

नई दिल्‍ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट खत्‍म हो गया. इस मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रन से हरा दिया. इसके साथ ही तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में भारत अब 2-0 से आगे हो गया है. इसके बाद अब तीसरा और आखिरी टेस्‍ट 19 अक्‍टूबर से रांची में खेला जाएगा. भारत की कोशिश होगी कि इस मैच को जीतकर भी इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का पूरी तरह से सफाया किया जाए. इस मैच के असल हीरो भारतीय कप्‍तान विराट कोहली रहे, उन्‍होंने 254 रन की शानदार पारी खेली और अंत तक आउट नहीं हुए. यह विराट कोहली का अब तक उच्‍चतम स्‍कोर हो गया है. 

यह भी पढ़ें ः जब विराट कोहली ने दो साल बाद थामी गेंद, जानें कब-कब और आजमाया है हाथ

मैच के बाद कप्‍तान विराट कोहली को ही मैच का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी यानी मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. मैच के बाद विराट कोहली ने कहा, टीम की मदद करने की मानसिकता हमेशा बनी रहती है और उस प्रक्रिया में बड़े स्कोर भी बनते हैं. मुझे लगता है कि जिस पल आप टीम के बारे में सोचना शुरू कर देते हैं, सारा दबाव खत्म हो जाता है. मैं अपने करियर में एक ऐसे मुकाम पर हूं, जहां मैं जिस तरह से खेल रहा हूं, खुश हूं और अपनी टीम में योगदान दे रहा हूं. टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाना ही मेरा एकमात्र लक्ष्य है.

यह भी पढ़ें ः भारत की लगातार 11 टेस्‍ट विजय का सुहाना सफर, यहां जानें कब किसे हराया

कोहली ने अजिंक्य रहाणे के साथ अपनी साझेदारी पर कहा, मुझे रहाणे के साथ बल्लेबाजी करने में मजा आता है. उनकी मानसिकता सकारात्मक है. हम बात करते हैं और विकेटों के बीच में अच्छी दौड़ लगाते हैं. हम शायद सबसे सफल भारतीय जोड़ी हैं और हमारे टीम में खेलने का एकमात्र कारण यह है कि हम इसमें बहुत गर्व महसूस करते हैं. दूसरे छोर पर आनंद आने से आपका ध्यान केंद्रित रहता है.

यह भी पढ़ें ः ICC WORLD CHAMPIONSHIP : भारत ने ठोका दोहरा शतक, बाकी कोई शतक भी नहीं मार सका, जानें आंकड़े

उन्होंने इस जीत के बाद टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन की भी तारीफ की. कोहली ने कहा, जब हमने एक टीम के रूप में शुरुआत की थी तो हम टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर-7 पर थे. एक ही रास्ता था और वो था आगे बढ़ना. हमने कुछ चीजें रखीं और सभी को अभ्यास सत्र के दौरान में कड़ी मेहनत करने के लिए कहा. हम भाग्यशाली हैं कि पिछले तीन-चार वर्षो में हमें बेहरीतन खिलाड़ी मिले हैं. सभी लोगों में सुधार करने के लिए मौजूद भूख और जुनून को देखना अद्भुत है.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 13 Oct 2019, 06:06:44 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×