logo-image

IND vs SA: मैच से ठीक पहले टीम इंडिया में हुआ बड़ा बदलाव, कोलकाता से रांची पहुंचा ये खिलाड़ी

रांची टेस्ट के बुलावे के लिए की गई कॉल के वक्त शाहबाज नदीम कोलकाता में थे. नदीम कोलकाता में विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे थे.

Updated on: 18 Oct 2019, 11:09 PM

नई दिल्ली:

शनिवार को रांची के JSCA स्टेडियम में शुरू हो रहे भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी खबर आ रही है. मैनेजमेंट ने रांची टेस्ट के लिए टीम में बदलाव करते हुए लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को स्क्वॉड में शामिल किया गया है. मैच से ठीक पहले किए गए इस बदलाव की मुख्य वजह कुलदीप यादव की चोट है. बता दें कि चाइनामैन कुलदीप यादव ने शुक्रवार को कंधे में दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने कुलदीप की जगह शाहबाज नदीम को उनके कवर के तौर पर शामिल किया है.

ये भी पढ़ें- PKL 7: देश को मिलेगा कबड्डी का नया बादशाह, शनिवार को होगा खिताब के लिए भिड़ेंगी दबंग दिल्ली और बंगाल वॉरियर्स

रांची टेस्ट के बुलावे के लिए की गई कॉल के वक्त शाहबाज नदीम कोलकाता में थे. नदीम कोलकाता में विजय हजारे ट्रॉफी में हिस्सा ले रहे थे. कॉल आते ही नदीम कोलकाता से सीधे रांची पहुंच चुके हैं. बताते चलें कि नदीम मूल रूप से झारखंड के ही रहने वाले हैं. भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर भी शाहबाज नदीम को टीम में जगह दी गई थी, हालांकि उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया था. लेकिन रांची की पिच का मिजाज कहता है कि नदीम को यहां मैच खेलने का मौका मिल सकता है.

ये भी पढ़ें- Video: यूपी पुलिस के दारोगा ने 1 थप्पड़ मारा, रिटायर्ड फौजी ने एक के बाद एक जड़ दिए 5 थप्पड़

दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जा रही तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-0 की अजेय बढ़त ले चुका है. जहां एक ओर टीम इंडिया तीसरा मैच भी जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका आखिरी मैच जीतकर अपनी साख बचाने की कोशिश में जुटा है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की टी20 सीरीज 1-1 पर ड्रॉ हो गई थी. सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. दूसरे मैच में भारत को जीत मिली तो तीसरे मैच में मेहमान टीम ने बाजी मार ली थी.