News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

टेस्ट मैच से पहले भारत और साउथ अफ्रीका के लिए बुरी खबर..

INDvsSA Test Series : खराब मौसम के बीच भारत (India) कैसे साउथ अफ्रीका (South Africa) में अपनी पहली सीरीज जीत के सपनों को पूरा कर पाता है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 21 Dec 2021, 07:21:19 AM
india vs south africa

india vs south africa (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • बॉक्सिंग डे टेस्ट पर बड़ा खतरा
  • मैच के दौरान भारी बारिश का खतरा

नई दिल्ली :

INDvsSA Test Series : 26 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज शुरू होने जा रही है. और इसके लिए दोनों ही टीमों ने अपनी कमर कस ली है. भारत के लिए जहां साउथ अफ्रीका की नमी में स्विंग होती तेज गेंदों का सामना करना चुनौती होगा वहीं अफ्रीकन टीम विश्व की नंबर 1 टीम को हराकर WTC में अपने पॉइंट्स बनाने की जुगाड़ में है. लेकिन टेस्ट मैच शुरू होने से पहले ही दोनों ही टीमों के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. खबर ये है कि साउथ अफ्रीका के मौसम विभाग के अनुसार पहले टेस्ट में बारिश का खलल रहेगा. और संभव है कि मैच धुल ही जाए. रिपोर्ट्स बता रही हैं कि टेस्ट के 5 दिनों में से 4 दिन बारिश अपना खेल दिखा सकती है. 

26 से लेकर 29 तक सेंचुरियन में बारिश हो सकती है. अब ऐसे में कैसे इस टेस्ट मैच का नतीजा निकलेगा, ये सभी के सामने एक प्रश्न बन कर खड़ा हुआ है. लेकिन एक बात तो साफ़ है कि इस मैच में बल्लेबाजी करना बेहद ही चुनौतीपूर्ण होने वाला है. क्योंकि साउथ अफ्रीका के मौसम में पहले से ही नमी होती है और अब बारिश की वजह से पिच पर कवर डले रहेंगे. जिससे पिच में भी नमी हो जाएगी. यानी तेज गेंदबाजों के लिए मजे ही मजे हैं. 

इससे पहले अफ्रीका बोर्ड की तरफ से बताया गया था कि ये सीरीज खाली स्टेडियम में होगी. यानी कोरोना के नए वेरियंट की वजह से दर्शकों की एंट्री बंद रहेगी. अब देखते हैं इस खराब मौसम के बीच भारत कैसे साउथ अफ्रीका में अपनी पहली सीरीज जीत के सपनों को पूरा कर पाता है. 

First Published : 21 Dec 2021, 07:20:38 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.