logo-image

IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, यह खिलाड़ी बाहर

टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. दक्षिण अफ्रीका बोर्ड ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

Updated on: 21 Dec 2021, 04:12 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज एनरिच रॉर्किया चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने आज अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जानकारी ही है. इस दौरान क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने कहा कि एनरिच नॉर्किया चोट के कारण तीन मैचों की #BetwayTestSeries से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर कोई रिप्लेसमेंट नहीं आएगा.

28 साल के नॉर्किया ने इस साल टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी की है. उन्होंने पांच मैचों में 20.76 की औसत 25 विकेट लिए हैं. उनके बेस्ट प्रदर्शन की बात करें तो इस साल उन्होंने 56 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किया है. इतना ही नहीं इस साल उन्होंने 2 बार 5 विकेट अपने नाम किया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: सिर्फ 6 गेंद फेंककर थक जाता था ये खिलाड़ी, अब CSK और धोनी लेने को बेताब

आईपीएल 2022 के लिए दिल्ली कैपिटल्स ने उनको रिटेन किया है. एनरिच नॉर्किया के चोटिल होने से दिल्ली कैपिटल्स भी चिंतित होगी. दिल्ली कैपिटल्स ने नॉर्किया को चौथे नंबर पर रिटेंशन दी है. दिल्ली कैपिटल्स ने नॉर्किया को 6.50 करोड़ में आईपीएल 2022 के लिए रिटेन किया है. 

आईपीएल नॉर्किया के प्रदर्शन की बात करें तो आईपीएल 2021 में नार्किया ने 8 मुकाबला खेला है. 6.16 के इकॉनोमी से 12 विकेट अपने नाम किया है. उनके इसी प्रदर्शन के कारण दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के लिए अपनी टीम में शामिल किया है.