News Nation Logo
Banner

IND VS SA : रांची में टॉस करने मैदान में नहीं जाएंगे दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस, जानें फिर क्‍या होगा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच शनिवार यानी कल से शुरू हो रहा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 18 Oct 2019, 02:21:42 PM
दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच शनिवार यानी कल से शुरू हो रहा है. भारत इस सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाए हुए है. अब भारत तीसरा मैच भी जीतकर दक्षिण अफ्रीका का सफाया करने मैदान में उतरेगी. लेकिन मैच से एक दिन पहले ऐसी खबर आई, जिसने सबको चौंका दिया. दरअसल पता चला है कि दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस इस मैच में खुद टॉस करने मैदान में नहीं आएंगे. 

यह भी पढ़ें ः सरफराज अहमद को पाकिस्‍तानी क्रिकेट टीम की कप्‍तानी से हटाया गया, अब ये होंगे कप्‍तान

भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पीछे चल रही दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस रांची में शनिवार से होने वाले तीसरे मैच में टॉस के दौरान खुद मैदान पर नहीं आएंगे. इसके पीछे का जो कारण सामने आया है, वह यह है कि फाफ डु प्‍लेसिस एशिया में अब तक लगातार नौ बार टॉस हार चुके हैं. इसलिए वे खुद न आकर दूसरे खिलाड़ी को टॉस के लिए उतारेंगे, फाफ उम्‍मीद कर रहे हैं कि दूसरा खिलाड़ी टॉस जीत जाए और उसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम अपने हिसाब से गेंदबाजी या बल्‍लेबाजी चुन सके. भारत के खिलाफ चल रही मौजूदा सीरीज के आखिरी मैच में वह अपनी जगह किसी और खिलाड़ी को टॉस के लिए भेजेंगे.

यह भी पढ़ें ः भारत पहुंची दुनिया की सबसे तेज दौड़ने वाली महिला, यहां यह करने की है दिली इच्‍छा

तीसरा टेस्ट मैच झारखंड की राजधानी रांची के जेएससीए इंटरनेशनल कॉम्पलेक्स स्टेडियम में शनिवार से शुरू होगा. क्रिकबज के अनुसार फाफ ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि वह टॉस के लिए मैदान पर नहीं जाएंगे. फाफ ने कहा कि उनके बल्लेबाजों को पहली पारी का लाभ उठाना होगा. उन्होंने कहा, हमें पहली पारी में बड़े रन बनाने होंगे. जब आप पहली पारी में रन बनाते हैं तो वहां से कुछ भी संभव है. हमारे लिए पहली पारी में रन बहुत महत्वपूर्ण है और दूसरी पारी में कुछ भी हो सकता है. भारत पहले ही इस सीरीज को अपने नाम कर चुका है और मेहमान टीम की नजरें अखिरी मैच को जीतकर अपने खोए हुए सम्मान को पाने पर होगी.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published : 18 Oct 2019, 02:21:42 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×