logo-image

IND vs SA: टीम इंडिया की जीत के बाद ऋतुराज गायकवाड़ का बड़ा बयान

टीम इंडिया की जीत में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अहम भूमिका निभाई. जिसको लेकर गायकवाड़ ने बड़ी बात कही है.

Updated on: 15 Jun 2022, 08:11 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पांच टी20 मैचों की घरेलु सीरीज खेल रही है. जिसकी कप्तानी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) कर रहे हैं. शुरुआती दो मुकाबलों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने पलटवार करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 48 रनों से मात देने में सफल हुई. टीम इंडिया की जीत में सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अहम भूमिका निभाई. जिसको लेकर गायकवाड़ ने बड़ी बात कही है. 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के तीसरे मुकाबले में 35 गेंदों का सामना करते हुए 57 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के देखने को मिले. विशाखापट्टनम में शानदार पारी खेलने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) से पूछा गया कि क्य़ा वो परेशान हैं. इसके जवाब में गायकवाड़ ने कहा कि नहीं परेशान नहीं हूं, यह खेल का हिस्सा होता है. पिछला साल मेरे लिए काफी अच्छा रहा था, इसलिए लोगों को काफी उम्मीदें थीं, क्योंकि जब आपका आइपीएल और घरेलू क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा तो ऐसा होता है.

उन्होंने आगे कहा कि आइपीएल में विकेट थोड़ा गेंदबाजों के मुफीद था. वहां कोई सपाट विकेट नहीं था, गेंद टर्न कर रही थी और इसमें कुछ स्विंग भी थी. इसलिए आइपीएल में तीन-चार मैचों में मैं कुछ में अच्छी गेंदों पर आउट हुआ, कुछ अच्छे शाट क्षेत्ररक्षकों के हाथ में चले गए तो यह सब टी-20 क्रिकेट का हिस्सा है. आपके लिए कुछ दिन अच्छे नहीं होते और कुछ दिन वास्तव में खराब होते हैं. लेकिन, इसमें मानसिक रूप से निरंतर बने रहना और अपनी प्रक्रिया पर भरोसा बनाए रखना अहम होता है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: ऋषभ पंत की विकेट कीपिंग पर संकट! इन खिलाड़ियों ने ठोकी दावेदारी

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) आईपीएल में सीएसके की टीम से खेलते हैं. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले से 14 मैचों में तीन अर्धशतक से 368 रन निकले थे. ऋतुराज गायकवाड़ के आईपीएल करियर की बात करें तो आईपीएल में अब तक खेले 36 मुकाबलों की 36 पारियों में गायकवाड़ 1207 रन बना चुके हैं. आईपीएल में ऋतुराज गायकवाड़ के बल्ले से 10 अर्धशतक और 1 शतक जड़ा है.