logo-image

IND vs SA: रूसो के शानदार शतक से अफ्रीका ने इंडिया के दिया इतने रनों का लक्ष्य

IND vs SA: रूसो के शानदार शतक से अफ्रीका ने इंडिया के दिया इतने रनों का लक्ष्य

Updated on: 04 Oct 2022, 08:52 PM

नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी का न्यौता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 विकेट खोकर 227 रनों का स्कोर खड़ा किया है. दक्षिण अफ्रीका की टीम के लिए रिले रूसो ने सबसे ज्यादा रन बनाए. टीम इंडिया को मुकाबला जीतने के लिए 228 रन बनाने होंगे. 

दक्षिण अफ्रीका की टीम से क्विंटन डीकॉक और कप्तान टेंबा बावुमा सलामी बल्लेबाजी करने आए. टेंबा 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने 43 गेंदों का सामना करते हुए 68 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 6 चौके और 4 छक्के निकले. नंबर तीन पर रिली रोसो बल्लेबाजी करने आए. रोसो ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की है. रोसो ने 48 गेंदों का सामना करते हुए 100 रनों की पारी खेली. इस दौरान रोसो के बल्ले से 7 चौके और 8 छक्के निलके. नंबर चार पर स्ट्रिस्टन स्टब्स बल्लेबाजी करने आए. स्टब्स ने 23 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 1 छक्का निकले. डेविड मिलर ने नाबाद 5 गेंदों पर 19 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: सूर्यकुमार ने किया एक और कमाल, रिजवान और गप्टिल रह गए देखते!

टीम इंडिया की गेंदबाजी की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा ने दीपक चाहर से गेंदबाजी की शुरुआत कराई. दीपक चाहर ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 48 रन खर्च किया और 1 विकेट लिया. मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 44 रन खर्च किया. आर अश्विन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 35 रन खर्च किया. उमेश यादव ने 3 ओवर की गेंदबाजी की 34 रन खर्च कर 1 विकेट लिया. हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 49 रन खर्च किया. अक्षर पटेल ने 1 ओवर की गेंदबाजी की 13 रन खर्च किया.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: 'वह सांप भी बेहद दुखी हुआ होगा', ये क्या कह गए 'सचिव जी'


तीन टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया शुरुआती दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है. अगर टीम इंडिया इस मुकाबले को भी जीत जाती है तो दक्षिण अफ्रीका को क्लीन स्वीप कर लेगी. जबकि दक्षिण अफ्रीका इस मुकाबले को जीतकर बेहतरी अंत करना चाहेगी. दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास है, क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों की तौर पर देखा जा रहा है.