logo-image

IND vs SA: तीसरे वनडे में भारत की 7 विकेट से जीत, सीरीज पर भी कब्जा

IND vs SA 3rd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है.

Updated on: 11 Oct 2022, 02:40 PM

नई दिल्ली:

IND vs SA 3rd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं. मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया ने आज अपने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है. जबकि साउथ अफ्रीका के लिए 3 मैचों में 3 कप्तान बनाए गए हैं. पहले मैच में टेम्बा बवुमा ने कप्तानी की थी. रांची वनडे के लिए केशव महाराज को कप्तान बनाया गया था तो वहीं आज तीसरे वनडे के लिए डेविड मिलर दक्षिण अफ्रीका की कमान संभाले हुए हैं. 

1-1 की बराबरी पर सीरीज

पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी. इस मैच में संजू सैमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. इसके बाद दूसरे वनडे मैच में श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक जड़ा और भारत को जीत दिलवाई. आज दिल्ली के मुकाबले में जिस टीम की जीत होगी वो सीरीज को अपने नाम कर लेगी. अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए हर मुकाबला अहम माना जा रहा है. दोनों ही टीमें सीरीज को जीतने की पूरी कोशिश करेंगी. 

calenderIcon 17:53 (IST)
shareIcon

भारत का दूसरा विकेट ईशान किशन के रूप में गिरा है. किशन 10 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. फॉर्टेन ने उन्हें विकेट कीपर डी कॉक के हाथों कैच आउट करवाया. 

calenderIcon 17:34 (IST)
shareIcon

100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को 42 के स्कोर पर पहला झटका लगा है. टीम के कप्तान शिखर धवन 14 गंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए. 

calenderIcon 16:22 (IST)
shareIcon

भारत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 27.1 ओवर में 99 रन के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया. टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. सुंदर, सिराज और शाहबाज अहमद को 2-2 विकेट हासिल हुए. दक्षिण अफ्रीका के लिए क्लासेन ने सबसे ज्यादा 34 रनों की पारी खेली

calenderIcon 16:14 (IST)
shareIcon

94 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका को 9वां झटका लगा है. कुलदीप यादव ने नॉर्किया को आउट किया है. कुलदीप ने 2 गेंद में 2 विकेट लिए हैं. 

calenderIcon 16:04 (IST)
shareIcon

भारत को शाहबाज अहमद ने 7वीं सफलता दिलवाई है. उन्होंने काफी देर से एक छोर संभाले हेनरिक क्लासेन को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. क्लासेन 42 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हो गए. दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 24.3 ओवर में 93/7

calenderIcon 15:52 (IST)
shareIcon

तीसरे वनडे मैच में अफ्रीका की पारी लड़खड़ाती हुई नजर आ रही है. मात्र 71 रनों के स्कोर पर साउथ अफ्रीका का छठा विकेट गिर गया है. कुलदीप यादव ने फेहलुकवेओ को 5 रन पर बोल्ड कर दिया

calenderIcon 15:39 (IST)
shareIcon

66 के स्कोर पर साउथ अफ्रीका का पांचवा विकेट गिरा है. 18.3 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने मिलर के रूप में अपना 5वां विकेट खोया. वॉशिंगटन सुंदर ने डेविड मिलर को 7 रन पर आउट कर दिया. 

calenderIcon 15:21 (IST)
shareIcon

43 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका को चौथा झटका लगा है. शाहबाज अहमद ने एडन मारक्रम को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करवाया. मारक्रम 19 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हुए. 

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

भारत को मोहम्मद सिराज ने तीसरी सफलता दिलवाई है. सिराज ने रीजा हेंड्रिक्स को रवि बिश्नौई के हाथो कैच आउट करवाया. हेंड्रिक्स 21 गेंद में 3 रन बनाकर आउट हो गए. ये मैच में सिराज की दूसरी विकेट है. 

calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने विकेट हासिल किया है. उन्होंने जानेमन मलान को कैच आउट करवाया. मलान 27 गेंदों में 15 रन बनाकर आवेश खान को कैच थमा बैठे.