News Nation Logo
Banner

IND vs SA: तीसरे वनडे में भारत की 7 विकेट से जीत, सीरीज पर भी कब्जा

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 11 Oct 2022, 02:40:46 PM
India vs South Africa 3rd ODI

India vs South Africa 3rd ODI (Photo Credit: Twitter @BCCI)

नई दिल्ली:  

IND vs SA 3rd ODI: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं. मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया ने आज अपने प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है. जबकि साउथ अफ्रीका के लिए 3 मैचों में 3 कप्तान बनाए गए हैं. पहले मैच में टेम्बा बवुमा ने कप्तानी की थी. रांची वनडे के लिए केशव महाराज को कप्तान बनाया गया था तो वहीं आज तीसरे वनडे के लिए डेविड मिलर दक्षिण अफ्रीका की कमान संभाले हुए हैं. 

1-1 की बराबरी पर सीरीज

पहले मैच में साउथ अफ्रीका ने भारत को 9 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी. इस मैच में संजू सैमसन ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. इसके बाद दूसरे वनडे मैच में श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक जड़ा और भारत को जीत दिलवाई. आज दिल्ली के मुकाबले में जिस टीम की जीत होगी वो सीरीज को अपने नाम कर लेगी. अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए हर मुकाबला अहम माना जा रहा है. दोनों ही टीमें सीरीज को जीतने की पूरी कोशिश करेंगी. 

भारत का दूसरा विकेट ईशान किशन के रूप में गिरा है. किशन 10 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. फॉर्टेन ने उन्हें विकेट कीपर डी कॉक के हाथों कैच आउट करवाया. 

100 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया को 42 के स्कोर पर पहला झटका लगा है. टीम के कप्तान शिखर धवन 14 गंदों में 8 रन बनाकर आउट हो गए. 

भारत ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 27.1 ओवर में 99 रन के स्कोर पर ऑल आउट कर दिया. टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. सुंदर, सिराज और शाहबाज अहमद को 2-2 विकेट हासिल हुए. दक्षिण अफ्रीका के लिए क्लासेन ने सबसे ज्यादा 34 रनों की पारी खेली

94 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका को 9वां झटका लगा है. कुलदीप यादव ने नॉर्किया को आउट किया है. कुलदीप ने 2 गेंद में 2 विकेट लिए हैं. 

भारत को शाहबाज अहमद ने 7वीं सफलता दिलवाई है. उन्होंने काफी देर से एक छोर संभाले हेनरिक क्लासेन को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया. क्लासेन 42 गेंद में 34 रन बनाकर आउट हो गए. दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 24.3 ओवर में 93/7

तीसरे वनडे मैच में अफ्रीका की पारी लड़खड़ाती हुई नजर आ रही है. मात्र 71 रनों के स्कोर पर साउथ अफ्रीका का छठा विकेट गिर गया है. कुलदीप यादव ने फेहलुकवेओ को 5 रन पर बोल्ड कर दिया

66 के स्कोर पर साउथ अफ्रीका का पांचवा विकेट गिरा है. 18.3 ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने मिलर के रूप में अपना 5वां विकेट खोया. वॉशिंगटन सुंदर ने डेविड मिलर को 7 रन पर आउट कर दिया. 

43 रन के स्कोर पर साउथ अफ्रीका को चौथा झटका लगा है. शाहबाज अहमद ने एडन मारक्रम को विकेटकीपर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट करवाया. मारक्रम 19 गेंद में 9 रन बनाकर आउट हुए. 

भारत को मोहम्मद सिराज ने तीसरी सफलता दिलवाई है. सिराज ने रीजा हेंड्रिक्स को रवि बिश्नौई के हाथो कैच आउट करवाया. हेंड्रिक्स 21 गेंद में 3 रन बनाकर आउट हो गए. ये मैच में सिराज की दूसरी विकेट है. 

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने विकेट हासिल किया है. उन्होंने जानेमन मलान को कैच आउट करवाया. मलान 27 गेंदों में 15 रन बनाकर आवेश खान को कैच थमा बैठे. 

First Published : 11 Oct 2022, 02:40:46 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.