News Nation Logo

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ने के बाद विराट कोहली की बल्ले-बल्ले, जानें क्या है मामला

सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा कि विराट कोहली को दोहरे शतक पर बधाई. टीम आपने शानदार खेल खेला. इस शानदार प्रदर्शन को जारी रखिए.

आईएएनएस | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Oct 2019, 08:56:47 PM
विराट कोहली

पुणे:  

यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दोहरा शतक जड़ रिकार्ड की झड़ी लगा दी. कोहली ने इस मैच में नाबाद 254 रन बनाए. भारत ने इस मैच में अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित कर दी. कोहली का टेस्ट में यह सातवां दोहरा शतक है और वह भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: पुणे की पिच पर बिना चमत्कार 600 रन बनाना असंभव, जानें विराट-जडेजा के लिए क्या बोले रहाणे

कोहली की इस पारी के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी तारीफों के पुल बांध दिए. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "विराट कोहली को दोहरे शतक पर बधाई. टीम आपने शानदार खेल खेला. इसे जारी रखिए." कोहली से पहले भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने का रिकार्ड संयुक्त रूप से सचिन और वीरेंद्र सहवाग के नाम था.

ये भी पढ़ें- हवा में ही क्रैश हो गया विमान, लेकिन यमराज को टोपी पहनाकर कुछ इस तरह बच गए दोनों लोग

संजय मांजरेकर ने कोहली की तारीफ में लिखा, "आज के समय के सफल टी-20 बल्लेबाज जो विराट हैं, ने पूरे सत्र में बेहतरीन गेंदबाजी के सामने अलग विविधता का परिचय दिया जो महानता का एक अहम भाग है." ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी कोहली की तारीफ की और उन्हें रन मशीन बताया. हरभजन ने लिखा, "रन मशीन विराट कोहली को 26वें टेस्ट शतक के लिए बधाई."

ये भी पढ़ें- INDW vs SAW: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, सीरीज भी जीती

पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी ने ट्वीट किया, "भारत, दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को सिर्फ पीट नहीं रहा है बल्कि पिच की आवश्यता के अनुसार खेल रहा है. विराट कोहली ने बेहतरीन शतक को अंजाम दिया.. काफी जानी-पहचानी कहानी. दक्षिण अफ्रीका के परिश्रम की शुरुआत दूसरे दिन के अंत से होगी."

First Published : 11 Oct 2019, 08:56:47 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.