News Nation Logo

IND vs SA: पुणे की पिच पर बिना चमत्कार 600 रन बनाना असंभव! जानें विराट-जडेजा के लिए क्या बोले रहाणे

रहाणे ने कहा कि मैं समझता हूं कि जिस तरह की हमने बल्लेबाजी की उसकी प्रशंसा होनी चाहिए. शुरुआत में पिच में तेज गेंदबाजों के लिए मदद थी.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Oct 2019, 08:52:55 PM
अजिंक्य रहाणे

नई दिल्ली:

पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में मेजबान की स्थिति काफी मजबूत हो गई है. टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 601 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया. मयंक अग्रवाल के शतक के बाद विराट कोहली का दोहरा शतक (254) और रविंद्र जडेजा की 91 रनों की पारियों की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. हालांकि टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि पुणे की पिच बल्लेबाजी के लिए इतनी अनुकूल नहीं है, जितना दिख रही थी.

ये भी पढ़ें- World Women Boxing Championship: रिकॉर्ड सातवें स्वर्ण पर टिकी मैरी कॉम की नजरें, शनिवार को होगा सेमीफाइनल मैच

रहाणे ने कहा कि कप्तान विराट और जडेजा की दमदार पारियों की बदौलत 600 का स्कोर काफी आसानी से प्राप्त कर लिया. रहाणे ने कहा, "मैं समझता हूं कि जिस तरह की हमने बल्लेबाजी की उसकी प्रशंसा होनी चाहिए. शुरुआत में पिच में तेज गेंदबाजों के लिए मदद थी. मयंक ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. हम 600 की नहीं बल्कि 500 रन बनाने की सोच रहे थे लेकिन जिस तरह की विराट और जडेजा बल्लेबाजी की, इस बड़े स्कोर को भी आसान कर दिया."

ये भी पढ़ें- INDW vs SAW: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, सीरीज भी जीती

रहाणे ने कहा, "पिच 600 रनों वाली नहीं थी. मैं और कोहली एक-दूसरे के साथ बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं. हमें पता था कि हमने एक बल्लेबाज कम खिलाया है, इसलिए हमें अच्छी साझेदारी करनी होगी. मैं समझता हूं कि हमारी साझेदारी बहुत महत्वपूर्ण थी. तेज गेंदबाज अगर सही स्थानों पर गेंदबाजी करें तो उन्हें पिच से मदद मिल सकती है. हालांकि, गेंद टर्न भी हो रही है और हम जानते हैं कि अश्विन एवं जडेजा हर पिच पर गेंदबाजी कर सकते हैं."

ये भी पढ़ें- हवा में ही क्रैश हो गया विमान, लेकिन यमराज को टोपी पहनाकर कुछ इस तरह बच गए दोनों लोग

टीम इंडिया के 601 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही. टीम का टॉप ऑर्डर 10वें ओवर में ही ध्वस्त हो गया. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 15 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 36 रन बना लिए हैं. यूनिस डे ब्रुइन 20 और एनरिच नॉर्टे 2 रन बनाकर नाबाद हैं. टीम इंडिया के लिए उमेश यादव ने 2 और मोहम्मद शमी ने 1 विकेट लिया.

First Published : 11 Oct 2019, 08:47:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.