logo-image

IND vs SA: रिषभ पंत का फ्लॉप शो जारी, विराट कोहली की कप्तानी पारी ने टीम इंडिया को दिलाई जीत

धवन का विकेट गिरने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत का फ्लॉप शो यहां भी जारी रहा. पंत ने एक बार फिर अपने खराब शॉट से सभी को निराश किया, उन्होंने सिर्फ 4 रन बनाए और आउट होकर वापस लौट गए.

Updated on: 19 Sep 2019, 06:24 AM

नई दिल्ली:

मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी-20 मैच में मेहमान टीम को हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया ने यहां खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत ने 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 1 ओवर बाकी रहते ही 3 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना दिए. टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने शानदार 72 रनों की नॉटआउट पारी खेली.

दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने क्रीज पर आए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मजबूत और तेज शुरुआत दी, लेकिन चौथे ही ओवर में रोहित शर्मा सिर्फ 12 रन बनाकर एंडिले फेह्लुक्वायो की गेंद पर आउट हो गए. रोहित शर्मा ने अपनी छोटी-सी को दो छक्कों के साथ सुसज्जित किया. रोहित का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 61 रनों की शानदार पार्टनरशिप की. हालांकि शिखर धवन 40 रन के स्कोर पर तबरेज शम्सी की गेंद पर आउट हो गए. बाउंड्री पर खड़े डेविड मिलर ने डाइव लगाते हुए धवन का जबरदस्त कैच पकड़ा.

ये भी पढ़ें- Ashes 2019: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने किया बड़ा खुलासा, असहनीय दर्द में खेल रहे थे ये दो खिलाड़ी

धवन का विकेट गिरने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत का फ्लॉप शो यहां भी जारी रहा. पंत ने एक बार फिर अपने खराब शॉट से सभी को निराश किया, उन्होंने सिर्फ 4 रन बनाए और फॉर्टुइन की गेंद पर आउट होकर वापस लौट गए. पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर कप्तान विराट के साथ मिलकर टीम इंडिया को लक्ष्य की ओर ले गए. अय्यर 16 रन बनाकर कोहली के साथ नाबाद लौटे. दक्षिण अफ्रीका के लिए एंडिले फेह्लुक्वायो, तबरेज शम्सी और ब्यॉर्न फॉर्टुइन को 1-1 विकेट मिला.

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली बार कप्तानी कर रहे क्विंटन डि कॉक ने सबसे ज्यादा 52 रन (43 गेंद) बनाए. डि कॉक के अलावा अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच खेल रहे तेंबा बवूमा ने भी 43 गेंदों में 49 रनों की शानदार पारी खेली. दक्षिण अफ्रीका के लिए इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं बना पाया. मेहमान टीम की शुरुआत काफी खराब रही और 31 रन के कुल स्कोर पर सलामी बल्लेबाज रीजा हैंडरिक्स महज 6 रन बनाकर दीपक चाहर का शिकार बने.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेगा टीम इंडिया का ये शख्स, विराट ने किया सम्मानित

कप्तान क्विंटन डि कॉक ने बवूमा के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की. कप्तान डि कॉक अर्धशतक लगाते ही 52 रन के निजी स्कोर पर नवदीप सैनी की गेंद पर आउट हो गए. डि कॉक का विकेट गिरने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रासी वान डर डसैन सिर्फ 1 रन बनाकर रविंद्र जडेजा की फिरकी में फंस गए. डसैन के आउट होने के बाद अभी दक्षिण अफ्रीका के स्कोरबोर्ड में केवल 36 रन ही जुड़े थे कि टी-20 में डेब्यू करने वाले तेंबा बवूमा अपने पहले अर्धशतक से चूक गए और 49 रन बनाकर दीपक चाहर का दूसरा शिकार बने.

दक्षिण अफ्रीका का 5वां विकेट डेविड मिलर के रूप में गिरा, हार्दिक पांड्या ने उन्हें 18 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. ड्वेन प्रीटोरियस 10 और एंडिले फेह्लुक्वायो 8 रन बनाकर नाबाद लौटे. टीम इंडिया के लिए दीपक चाहर ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. चाहर के अलावा नवदीप सैनी, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या के खाते में 1-1 विकेट गया.