logo-image

IND vs SA: अफ्रीका ने इंडिया को दिया इतने रनों का लक्ष्य, मिलर-क्लासेन की बेहतरीन पारी

IND vs SA: अफ्रीका ने इंडिया को दिया इतने रनों का लक्ष्य, मिलर और क्लासेन की बेहतरीन पारी

Updated on: 06 Oct 2022, 07:05 PM

नई दिल्ली :

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन मे टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम निर्धारित 40 ओवरों में 4 विकेट खोकर 249 रनों का स्कोर खड़ा करने में सफल हुई है. दक्षिण अफ्रीका की टीम से डेविड मिलर ने सबसे ज्यादा 75 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा विकेट लिया. 

दक्षिण अफ्रीका की टीम से जनमन मलान और क्विंटन डीकॉक सलामी बल्लेबाजी करने आए. शुरुआत ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने अफ्रीका बल्लेबाजों को खूब तंग किया. अफ्रीका की टीम ने काफी धीमी शुरुआत की. मलान ने 42 गेंदो का सामना करते हुए 22 रनों की पारी खेली. दूसरे सलामी बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 48 रनों की पारी खेली. डीकॉक ने अपने इस पारी के दौरान 5 चौके जड़े. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए कप्तान टेम्बा बावुमा ने एक बार फिर अपनी टीम को निराश किया. बावुमा सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना, 23 अक्टूबर को पाक से मुकाबला

नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए एडन मार्क्रम ने भी टीम को निराश किया. एडन मार्क्रम बिना खाता खोले ही आउट होकर पवेलियन चले गए. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए हेनरिक क्लासेन ने एक छोर से संभालते हुए 65 गेंदों पर शानदार 74 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. क्लासेन ने अपनी इस पारी के दौरान 6 चौके और 2 छक्के जड़े. डेविड मिलर एक बार फिर टीम के संकट मोचन बने मिलर ने भी दूसरे छोर को संभालते हुए 63 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 5 चौके और 3 छक्के निकले. 

यह भी पढ़ें: Kyle mayers Six: काइल मेयर्स के शॉट का 'कायल' हुआ क्रिकेट जगत, दिग्गजों ने ऐसे किया रिएक्ट 

टीम इंडिया के कप्तान शिखर धवन ने गेंदबाजी की शुरुआत मोहम्मद सिराज से कराई. मोहम्मद सिराज ने 8 ओवर की गेंदबाजी की 49 रन खर्च किया. आवेश खान ने 8 ओवर की गेंदबाजी की 51 रन खर्च किया. शार्दुल ठाकुर ने 8 ओवर की गेंदबाजी की 35 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. रवि बिश्नोई ने 8 ओवर की गेंदबाजी की 69 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. कुलदीप यादव ने 8 ओवर की गेंदबाजी की 39 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया.