News Nation Logo

तो फिर से होगी भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वन डे सीरीज, लेकिन कब, कहां और कैसे!

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए धन जुटाने के मकसद से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज आयोजित करने का प्रस्ताव रखा है.

Bhasha | Updated on: 09 Apr 2020, 07:06:06 AM
indpak

indiavspakistan (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए धन जुटाने के मकसद से दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज आयोजित करने का प्रस्ताव रखा है. पाकिस्तान के ही एक संगठन की ओर से भारत पर 2008 में आतंकी हमले के बाद से दोनों देशों ने एक दूसरे के खिलाफ कोई भी पूरी सीरीज नहीं खेली है. दोनों का सामना आईसीसी टूर्नामेंटों और एशिया कप में हुआ है. 

यह भी पढ़ें : भारतीय कप्तान विराट कोहली की बादशाहत खत्म, बेन स्टोक्स बने साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

शोएब अख्तर ने इस्लामाबाद से प्रेस ट्रस्ट से कहा, संकट के इस दौर में मैं दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज का प्रस्ताव रखता हूं. पहली बार इस सीरीज का नतीजा कुछ भी निकले, दोनों देशों में से किसी के क्रिकेट को दुख नहीं होगा. उन्होंने कहा, विराट कोहली शतक जमाता है तो हम खुश होंगे. बाबर आजम शतक ठोकता है तो आप खुश होंगे. मैच का नतीजा जो भी निकले, दोनों टीमें विजयी होंगी. शोएब अख्तर ने कहा कि इस मैच को काफी दर्शक मिलेंगे. पहली बार दोनों देश एक दूसरे के लिए खेलेंगे. इससे जो भी पैसा मिले, वह कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए दोनों देशों में बराबर बांट दिया जाए.

यह भी पढ़ें : माइकल क्लार्क ने चुने 7 महान बल्लेबाज, 2 भारतीय भी शामिल, धोनी नहीं

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, इस समय सभी घरों में बैठे हैं तो वे ये मैच देखेंगे. भले ही अभी नहीं, लेकिन जब हालात दुरुस्त होने लगे तो ये दुबई में खेले जा सकते हैं. इसके लिए चार्टर्ड फ्लाइट का इंतजाम किया जा सकता है. उन्होंने कहा, इससे दोनों देशों के राजनयिक संबंध भी सुधर सकते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि संकट के इस दौर में दोनों देशों को एक दूसरे की मदद करनी चाहिए. उन्होंने कहा, भारत अगर हमें 10000 वेंटिलेटर देता है तो पाकिस्तान इसे हमेशा याद रखेगा. हम तो सिर्फ मैचों की पेशकश कर सकते हैं. बाकी अधिकारियों को तय करना है.

यह भी पढ़ें :  IPL 2020 टलने से इस भारतीय गेंदबाज को फायदा, जानें अब क्या कहा

पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर शाहिद अफरीदी की चैरिटी की मदद का अनुरोध करने वाले भारतीय क्रिकेटरों युवराज सिंह और हरभजन सिंह की आलोचना के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, यह अमानवीय है. इस समय देश या मजहब की बात नही, इंसानियत की बात होनी चाहिए.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 09 Apr 2020, 07:06:06 AM