News Nation Logo
3 लोकसभा और 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज PM मोदी आज 'मन की बात' कार्यक्रम को करेंगे संबोधित भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित दिल्ली: बादली इलाके के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड फायर उत्तर प्रदेश: आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के लिए मतगणना जारी पाकिस्तान के जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन का हार्ट अटैक से निधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G7 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जर्मनी पहुंचे एकनाथ शिंदे ने 12 बजे गुवाहाटी के होटल में विधायकों की बैठक बुलाई है भारत में आज 11,739 नए Covid19 मामले सामने आए, सक्रिय मामले 92,576 हैं विपक्षी पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल दाखिल करेंगे अपना नामांकन

पाकिस्तान की भारत को धमकी- अगर इंडियन टीम एशिया कप नहीं खेलेगी तो हम WC में नहीं आएंगे

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वसीम खान ने शनिवार को कराची में कहा कि अगर भारतीय टीम इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप टी20 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो पाकिस्तान भी 2021 विश्व कप के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेगा.

Bhasha | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 25 Jan 2020, 06:30:36 PM
इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली

इंडियन टीम के कप्तान विराट कोहली (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

कराची:  

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वसीम खान ने शनिवार को कराची में कहा कि अगर भारतीय टीम इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप टी20 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो पाकिस्तान भी 2021 विश्व कप के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेगा. उन्होंने लाहौर में पत्रकारों से कहा कि भारतीय टीम एशिया कप के लिए अगर पाकिस्तान नहीं आएगी तो तो हम भी उनकी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप (2021 में) में भाग लेने से मना कर देंगे.

यह भी पढ़ेंःDelhi Assembly Election: अमित शाह बोले- JNU वाले केजरीवाल को जिताने में लगे हैं, लेकिन...

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के इस वरिष्ठ अधिकारी ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि बोर्ड ने बांग्लादेश को पाकिस्तान के दौरे के लिए मनाने के एवज में एशिया कप की मेजबानी उन्हें सौप दी थी. उन्होंने कहा कि एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने मेजबानी का अधिकार हमें सौपा है और हम इसे किसे और को नहीं दे सकते हैं. हमारे पास इसका अधिकार नहीं है.

यह भी पढ़ेंःMNS के बाद शिवसेना ने भी इस मुद्दे पर मोदी सरकार का किया समर्थन, कही ये बात

हालांकि, वसीम खान ने माना कि भारत के साथ तनाव के कारण पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहा है. भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है, जबकि उसने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेली है.

पाकिस्तान ने सीमित सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 2012 में भारत का दौरा किया था. क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि एशिया कप की मेजबानी में पाकिस्तान के लिए मुख्य बाधा यह होगी कि क्या भारत सुरक्षा कारणों से यहां खेलने के लिए सहमत होगा.

First Published : 25 Jan 2020, 06:26:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.