logo-image

IND vs NZ : हार्दिक ने अगर न्यूजीलैंड में कर दिया कमाल तो इस खिलाड़ी के लिए हो जाएगी समस्या!

IND vs NZ 1st T20 2022 : T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है.

Updated on: 17 Nov 2022, 08:17 AM

highlights

  • कल के शुरू होगा न्यूजीलैंड दौरा
  • हार्दिक पांड्या पर सभी की नजर
  • 3 टी20 के साथ 3 वनडे खेले जाएंगे

नई दिल्ली:

IND vs NZ 1st T20 2022 : T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है. इस दौरे पर न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होनी है. कल से पहला T20 मुकाबला खेला जाएगा और इस सीरीज में बड़े खिलाड़ियों को भारतीय मैनेजमेंट ने आराम दिया है. कमान सौंपी है हार्दिक पांड्या के ऊपर. ऐसे में अगर हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड में जाकर धमाल मचा दिया एक बड़े खिलाड़ी के लिए बहुत ज्यादा समस्या हो सकती है. वह खिलाड़ी है टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा.

यह भी पढें - IPL 2023 : रिलीज लिस्ट के बाद ये टीम है सबसे ज्यादा परेशान, मिनी ऑक्शन से है उम्मीद

हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि जिस तरह की खबरें आ रही है कि बीसीसीआई के अंदर कुछ सदस्य हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाने के लिए T20 फॉर्मेट में देख रहे हैं. ऐसे में अगर हार्दिक ने अपनी कप्तानी का जलवा न्यूजीलैंड दौरे पर दिखा दिया तो फिर इन सभी खबरें को सच होने में समय नहीं लगेगा.

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या पहली बार कप्तान बने थे गुजरात टाइटंस के लिए तब सभी यही सोच रहे थे कि हार्दिक किस तरीके कप्तानी करेंगे. ना उनके पास फॉर्म है और ना ही उनके पास कोई अनुभव. लेकिन इस खिलाड़ी ने दिखा दिया अगर मौका दिया जाता है तो बड़े समय पर बड़ा खिलाड़ी सामने निकल कर आता है. तभी से हार्दिक पांड्या के लिए कप्तानी की बात सोशल मीडिया पर शुरू हो गई थी. भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा तो कप्तान रोहित शर्मा के ऊपर प्रेशर बनना लाजमी है.

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम :

बैट्समैन : शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर.

ऑल राउंडर :  हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, वाशिंगटन सुंदर.

विकेटकीपर : पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन.

गेंदबाज : चहल, कुलदीप, हर्षल, सिराज, भुवनेश्वर, अर्शदीप, उमरान मलिक.