logo-image

INDW vs NZW: 149 रन पर ALL OUT हुई टीम इंडिया, दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू पाए 6 खिलाड़ी

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और भारत के तीन विकेट 39 रनों पर गिरा दिए.

Updated on: 01 Feb 2019, 10:50 AM

नई दिल्ली:

एना पेटरसन और ली ताहूहू की शानदार गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को सेडन पार्क मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत को 44 ओवरों सिर्फ 149 रनों पर ही ढेर कर दिया. पेटरसन ने चार विकेट अपने नाम किए तो वहीं ताहूहू ने तीन विकेट झटके.

ये भी पढ़ें- INDW vs NZW: टॉस होते ही मिताली राज के नाम दर्ज हुआ ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनीं पहली महिला क्रिकेटर

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी और भारत के तीन विकेट 39 रनों पर गिरा दिए. स्मृति मंधाना (1), जेम्मिाह रोड्रीगेज (12) और कप्तान मिताली राज (9) पवेलियन लौट गई थीं. यहां से टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दीप्ती शर्मा (52) और हरमनप्रीत कौर (24) ने टीम को संभाला और स्कोर 87 तक पहुंचाया. यहां हरमनप्रीत आउट हो गईं. उन्हें पेटरसन ने बोल्ड किया.

ये भी पढ़ें- Ajay Jadeja Birthday: जडेजा के प्यार में पागल थी बॉलीवुड की सबसे हसीन एक्ट्रेस, ऐसे खत्म हो गया था करियर

डायलान हेमलता (13) ने दीप्ती का अच्छा साथ दिया और पांचवें विकेट के लिए 30 रन जोड़े. यह साझेदारी इससे आगे नहीं जा पाई. 117 के कुल स्कोर पर हेमलता और फिर तान्या भाटिया (0) पवेलियन लौट लीं. दीप्ती भी 127 के कुल स्कोर पर आउट हो गई थीं. उन्होंने अपनी पारी में 90 गेंदों का सामना किया और चार चौके मारे.

यहां से कोई भी बल्लेबाज भारत को संभाल नहीं सकी और टीम महज 149 रनों पर सिमट गई. झूलन गोस्वामी 12 रन बनाकर नाबाद लौटीं.