logo-image

IND vs NZ: जीत के बाद विराट कोहली ने शेयर की ऐसी तस्वीर, पूरे देश का जीत लिया दिल

कोहली ने सिर्फ एक ट्वीट में हिंदुस्तान के सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई भी दे दी और साथ ही जीत की वजह भी बता दी.

Updated on: 26 Jan 2019, 04:54 PM

नई दिल्ली:

भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड के खिलाफ 90 रनों से जीत दर्ज कर ली है. इसके साथ ही भारत ने 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है. न्यूजीलैंड में वनडे क्रिकेट में रनों के हिसाब से भारत की यह सबसे बड़ी जीत है. इससे पहले 2009 में हेमिल्टन में मिली जीत थी. जहां भारत ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से हराया था. इतना ही नहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत ने पहली बार क्रिकेट इतिहास के काले अध्याय को बदलते हुए भारत के खाते में जीत का तोहफा दिया.

इस जबरदस्त जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने ट्विटर पर एक बेहद ही शानदार ट्वीट किया. कोहली ने सिर्फ एक ट्वीट में हिंदुस्तान के सभी लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई भी दे दी और साथ ही जीत की वजह भी बता दी. कोहली ने इस ट्वीट में एक फोटो शेयर किया है, जिसमें पूरी भारतीय टीम विकेट लेने के बाद एक घेरा बनाकर जश्न मना रही है. कोहली ने इस फोटो के कैप्शन में लिखा, ''एक साथ खड़े होने में ही हमारी जीत है. मेरे सभी साथी भारतीयों को गणतंत्र दिवस की बधाई, जय हिंद.''

भारत की इस जीत पर 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने ट्विटर पर पूरी टीम की तारीफ की. सचिन ने भारत की ओपनिंग साझेदारी को जीत की सबसे बड़ी वजह बताया. इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी की भी जमकर तारीफ की.