News Nation Logo

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुआ स्टार खिलाड़ी, नहीं होगी रिप्लेसमेंट!

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 24 Jan 2023, 09:19:38 PM
team india t20

Team India (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

India vs New Zealand: टीम इंडिया (Team India) के स्टार ओपनर रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज को मिस कर सकते हैं. दरअसल गायकवाड़ अपनी कलाई की चोट से परेशान दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने मंगलवार को नेशनल क्रिकेट अकाडमी में रिपोर्ट किया था, जबकि बुधवार को उन्हें रांची जाना था. गायकवाड़ ने अपनी इंजरी के बारे में बीसीसीआई (BCCI) की मेडिकल टीम को जानकारी दी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले फिट हुआ भारत का स्टार खिलाड़ी, रणजी में दिखा रहा दम

नहीं लाया जाएगा ऋतुराज का रिप्लेसमेंट 

बता दें कि वनडे सीरीज के बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी. टी20 सीरीज की शुरुआत शुक्रवार (27 जनवरी) से होगी. सीरीज का पहला मुकाबला रांची में खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मुकाबला 29 जनवरी को लखनऊ में और तीसरा मुकाबला 1 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा. बीसीसीआई की ओर से इस टी20 सीरीज के लिए ऋतुराज का कोई रिप्लेसमेंट टीम में शामिल नहीं किया जाएगा. टीम में पहले से ही ईशान किशन, शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ के रूप में तीन ओपनर बल्लेबाज मौजूद हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: रोहित शर्मा ने खत्म किया 3 साल का सूखा, रिकी पोंटिंग के शतकों की बराबरी

पृथ्वी शॉ को मिल सकता है मौका

हालांकि ऐसी उम्मीद यही है कि पृथ्वी शॉ की टीम में वापसी हो सकती है. शॉ ने अब तक टीम इंडिया के लिए सिर्फ एक टी20 मुकाबला खेला है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ शॉ ओपनिंग पर दिखाई दे सकते हैं. वहीं ईशान किशन टीम में बतौर विकेट कीपर होंगे. 

भारत-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज का शेड्यूल

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टी20- 27 जनवरी- रांची.
भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टी20- 29 जनवरी- लखनऊ.
भारत बनाम न्यूजीलैंड तीसरा टी20- 1 फरवरी- अहमदाबाद.

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

हार्दिक पांड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी, पृथ्वी शॉ, मुकेश कुमार.

First Published : 24 Jan 2023, 09:15:25 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.