logo-image

IND vs NZ: वेलिंगटन में एम एस धोनी के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, देखें आंकड़े

इस मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

Updated on: 07 Feb 2019, 02:05 PM

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ वेलिंग्टन में खेले गए सीरीज पहले टी20 में भारत को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. मेजबान टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 219 रनों का बड़ा स्कोर बनाया लेकिन भारतीय टीम 19.2 ओवरों में 139 रनों पर ढेर हो गई और उसे 80 रन से हार झेलनी पड़ी. इस मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने 31 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली लेकिन भारत को हार के मुंह से बाहर नहीं निकाल सके.

वेलिंगटन में हार के साथ ही यह रिकॉर्ड भी बन गया कि जिस भी मैच में पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) सबसे ज्यादा रन बनाते हैं, उस मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ता है. ऐसा पांचवीं बार हुआ कि जब महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने किसी टी20 इंटरनैशनल मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए और बावजूद इसके टीम को हार का सामना करना पड़ा हो.

और पढ़ें: IND vs PAK: जब 'जंबो' जेट के सामने क्रैश हुआ पाकिस्तान, कुंबले ने रचा था इतिहास 

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) इस शर्मनाक आंकड़े को बदलना चाहेंगे और ऑकलैंड में होने वाले दूसरे मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाते हुए विजयी बनाना चाहेंगे.

वेलिंगटन में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपने करियर का 90वां टी20 इंटरनैशनल मैच खेला और 39 रन की पारी के साथ ही उन्होंने टी20 इंटरनैशनल में 1500 रन भी पूरे कर लिए.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारत दौरे के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान, स्टार्क, मार्श और सिडल बाहर

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नाम अब 1526 रन हैं. वहीं, वनडे में वह 10415 रन बना चुके हैं. भारत और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच शुक्रवार को ऑकलैंड में खेला जाएगा.