News Nation Logo

IND vs NZ: रोमांचक जीत के बाद विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, बोले- मुझे लगा.. हम हार जाएंगे

रोहित ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली और फिर सुपर ओवर की आखिरी दो गेंदों पर जरूरी 10 रन बनाते हुए टीम की जीत दिलाई.

IANS | Updated on: 29 Jan 2020, 06:46:59 PM
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Photo Credit: https://twitter.com)

हेमिल्टन:

भारत ने बुधवार को सेडन पार्क मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में हरा दिया. लेकिन मेहमान टीम के कप्तान विराट कोहली को एक समय लग रहा था कि वह मैच हार गए हैं और इसका कारण कीवी कप्तान केन विलियम्सन की पारी थी. भारत ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 179 रन बनाए. कप्तान की 95 रनों की पारी के दम पर मेजबान टीम जीत की ओर बढ़ रही थी लेकिन आखिरी पांच गेंदों में कहानी बदल गई और मैच टाई रहा जिसके कारण सुपर ओवर में मैच का नतीजा निकला और भारत ने जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें- INDvsNZ : इस 5 कारणों से सुपर ओवर तक गया भारत बनाम न्‍यूजीलैंड मैच, यहां जानें

मैच के बाद पुरस्कार वितरण में कोहली ने कहा, "एक समय तो मुझे लगा कि हम हार गए. जिस तरह से केन ने बल्लेबाजी की और 95 रन बनाए वो शानदार है. उनके लिए बुरा लगा क्योंकि मैं जानता हूं कि जब समय आपके खिलाफ हो और आप ऐसी पारी खेलो तो कैसा महसूस होता है." आखिरी गेंद पर न्यूजीलैंड को जीत के लिए एक गेंद पर एक रन चाहिए था लेकिन मोहम्मद शमी ने रॉस टेलर की गिल्लियां बिखेर दी थीं. कोहली ने इस पर कहा, "आखिरी गेंद पर हमारी चर्चा हुई थी कि हमें स्टम्प्स को ही निशाना बनाना है. क्योंकि अगर ऐसा नहीं हुआ तो एक रन तो बनता ही."

ये भी पढ़ें- INDvsNZ : विराट कोहली ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकार्ड, जानिए क्‍या रच दिया कीर्तिमान

रोहित ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली और फिर सुपर ओवर की आखिरी दो गेंदों पर जरूरी 10 रन बनाते हुए टीम की जीत दिलाई. रोहित के बारे में उन्होंने कहा, "दोनों पारियों में रोहित ने शानदार प्रदर्शन किया, खासकर आखिरी दो गेंदों पर. हमें पता था कि अगर वह एक हिट लगा देंगे तो गेंदबाज दबाव में आ जाएगा." कोहली ने कहा है कि उनकी टीम की कोशिश इस सीरीज को 5-0 से जीतने की है. उन्होंने कहा, "हम बाकी के बचे दोनों मैच जीतना चाहेंगे लेकिन साथ ही यह जरूरी है कि हम दूसरे खिलाड़ियों को भी समय दें."

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 29 Jan 2020, 06:46:59 PM