News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

IND vs NZ: तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों का दबदबा, न्यूजीलैंड 296 रनों पर ढेर

कानपुर टेस्ट का तीसरा दिन भारतीय गेंदबाजों का नाम रहा. तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों की जमकर खबर ली.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 27 Nov 2021, 04:06:04 PM
Team India

Team India (Photo Credit: Twitter- @ICC)

नई दिल्ली:

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 10 विकेट खोकर 296 रन बनाए. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड पर 49 रनों की लीड ले ली है. कानपुर मैच का तीसरा दिन भारतीय टीम के नाम रहा. क्योंकि दूसरे दिन भारतीय टीम के गेंदबाज विकेट लिए तरस गए थे. लेकिन मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड का 10 विकेट गिराकर उनकी पहली पारी समाप्त कर दी. लंच से पहले तक भारतीय टीम बैकफुट पर थी. लंच के बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार वापसी की. तीसरा दिन जब शुरु हुआ तो भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती टॉम लैथम और विल यंग थे.

यह भी पढ़ें: IND vs NZ : बिना मैच खेले भी दिला दी टीम को सफलता, आज के मैच में हुआ ये अजब-गजब कारनामा

अक्षर  पटेल ने लैथम को अपनी फिरकी में फंसा लिया. पटेल ने लैथम को 95 रनों पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद अश्विन ने विल यंग को भी 89 रनों पर आउट किया. न्यूजीलैंड की सलामी जोड़ी जैसे ही पवेलियन पहुंची टीम के सभी गेंदबाज न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी पर हावी हो गए. उमेश यादव ने कप्तान केन विलियमसन को 18 रन पर आउट किया. मध्यक्रम में रास टेलर और हेनरी निकोल्स भी जल्द ही पवेलियन चले गए. ये दोनों बल्लेबाज अक्षर पटेल का शिकार हुए. 

यह भी पढ़ें: आज है उस खिलाड़ी का जन्मदिन जिसने इंग्लैंड को पसीना-पसीना कर दिया था

बात करें भारतीय गेंदबाजों के तीसरे दिन के प्रदर्शन की तो अक्षर पटेल ने 34 ओवर की गेंदबाजी की 62 रन खर्च कर 5 विकेट अपने नाम किया. आर अश्विन ने 42.3 ओवर की गेंदबाजी की 83 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जडेजा ने 33 ओवर की गेंदबाजी की 57 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. उमेश यादव ने 18 ओवर की गेंदबाजी की 50 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. इशांत शर्मा इकलौते ऐसे गेंदबाज रहे जिनको आज भी विकेट नहीं मिला.   

First Published : 27 Nov 2021, 04:06:04 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो