News Nation Logo

Video: मैदान पर सुपरमैन बने संजू सैमसन, खिलाड़ियों के पैरों तले खिसक गई जमीन

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 02 Feb 2020, 06:17:34 PM
संजू सैमसन

संजू सैमसन (Photo Credit: https://twitter.com/)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया ने माउंट माउंगानुई में खेले गए 5वें और आखिरी टी20 मैच में न्यूजीलैंड को 7 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से क्लीन स्वीप कर दिया. निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट इतिहास के लिए ये एक ऐतिहासिक क्षण हैं. मैच में ऐसे कई पल आए जब खिलाड़ियों ने प्रशंसकों का खूब मनोरंजन किया, लेकिन न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान बाउंड्री पर खड़े संजू सैमसन की फील्डिंग ने सभी के पैरों के नीचे जमीन खिसका दी.

ये भी पढ़ें- INDvsNZ : टीम इंडिया ने रच दिया इतिहास, न्‍यूजीलैंड का शर्मनाक प्रदर्शन

भारत द्वारा दिए गए 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम धीरे-धीरे आगे बढ़ रही थी. इसी दौरान मैदान पर संजू सैमसन ने फील्डिंग के दौरान ऐसा कारनामा कर दिखाया कि सिर्फ मैदान में मौजूद दर्शक ही नहीं बल्कि सारे खिलाड़ी भी दंग रह गए. सैमसन ने कीवी बल्लेबाज रॉस टेलर के शानदार छक्के को चमत्कारी तरीके से लपक कर मैदान के अंदर फेक दिया और भारतीय टीम के लिए 4 रन बचा लिए. मैदान पर हूबहू सुपरमैन बने संजू सैमसन की फील्डिंग देखने के बाद मैदान में मौजूद भारतीय दर्शकों में हलचल मच गई. इतना ही नहीं खुद टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी भी संजू सैमसन की ऐसी फील्डिंग देखकर दंग रह गए. हालांकि ये सब इतनी तेजी से हुआ कि किसी भी खिलाड़ी को कुछ समझ ही नहीं आया. फिर अंपायर द्वारा रिव्यू डिसीजन के बाद रीप्ले में सैमसन का करिश्मा देखकर सभी के पैरों तले जमीन खिसक गई.

ये भी पढ़ें- INDvsNZ Final Report : टीम इंडिया ने 7 रन से जीता मैच, न्‍यूजीलैंड का 5-0 से सफाया

संजू सैमसन की शानदार फील्डिंग की वीडियो और कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. क्रिकेट फैंस सैमसन की जादूई फील्डिंग देखने के बाद उन्हें सुपरमैन की उपाधि दे रहे हैं. मैच के दौरान ये सब कुछ शार्दुल ठाकुर के ओवर में हुआ, वे भारतीय टीम का 8वां और अपना दूसरा ओवर करा रहे थे. शार्दुल ठाकुर के इस ओवर की आखिरी गेंद पर रॉस टेलर ने मिड विकेट पर करारा शॉट लगाया, जिसके बाद गेंद बाउंड्री के बाहर जाती दिख रही थी. लेकिन तभी संजू सैमसन दौड़ते हुए बाउंड्री लाइन पर पहुंचे और छलांग लगाकर गेंद को पकड़ ली. इससे पहले की वह गेंद लेकर बाउंड्री लाइन के बाहर गिरते, उन्होंने गेंद को हवा में ही रहते हुए सीमारेखा के अंदर फेक दिया.

ये भी पढ़ें- गांगुली को टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम का सद्भावना दूत बनने का निमंत्रण

ये शानदार नजारा देखकर क्या दर्शक और क्या खिलाड़ी सभी लोग हैरान थे. यहां टेलर ने दौड़कर दो रन बनाए थे. अगर गेंद सीमारेखा के बाहर चली जाती तो इसमें कोई शक नहीं है कि वे न्यूजीलैंड के लिए स्कोरबोर्ड पर 6 रन और जोड़ लेते. बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट पर 163 रन बनाए. ओपनिंग करने आए संजू सैमसन हालांकि बैट से कुछ खास कमाल नहीं कर से थे और महज दो रन बनाकर आउट हो गए थे.

First Published : 02 Feb 2020, 06:17:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.